नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग से कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का गुरुवार को एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित इंटरव्यू पेड न्यूज का उम्दा उदाहरण है।

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, मुख्तार अब्बास नकवी और भाजपा के मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी समेत एक प्रतिनिधिमंडल यह शिकायत लेकर शुक्रवार को चुनाव आयोग के पास पहुंचा। भाजपा का कहना है कि हैदराबाद से अंग्रेजी अखबार में राहुल गांधी का छपा यह इंटरव्यू असल में पेड न्यूज का नमूना है। अपने ज्ञापन के साथ भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने इंटरव्यू की एक प्रति भी सौंपी है।

चुनाव आयोग के अफसरों से मुलाकात के बाद नकवी ने मीडिया को बताया कि तेलंगाना और राजस्थान में मतदान से महज एक दिन पहले राहुल गांधी का इंटरव्यू असल में पेड न्यूज है। इसके जरिए मतदाताओं और चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश की गई है। यह चुनाव सुधारों का उल्लंघन है। नकवी ने आगे कहा कि गांधी ने अपने इंटरव्यू में एक सर्वे के हवाले से कहा है कि सभी पांच राज्यों में कांग्रेस जीत रही है और भाजपा हार रही है।

उन्होंने कहा कि ऐसी खबर पेड न्यूज की श्रेणी में आती है। नियमानुसार ऐसे इंटरव्यू मतदान से 48 घंटे पहले किए जाने चाहिए। लेकिन गांधी ने जानबूझकर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश की और स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की प्रक्रिया में बाधक बन गए। हम इस मामले में राहुल और उनकी पार्टी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई चाहते हैं।

Posted By: Tanisk