Move to Jagran APP

पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष बोले, ममता बनर्जी बन सकती हैं देश की पहली बंगाली प्रधानमंत्री

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के देश की पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनने की अच्छी संभावनाएं हैं।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 10:05 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 10:43 AM (IST)
पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष बोले, ममता बनर्जी बन सकती हैं देश की पहली बंगाली प्रधानमंत्री
पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष बोले, ममता बनर्जी बन सकती हैं देश की पहली बंगाली प्रधानमंत्री

कोलकाता, एएनआइ। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी की तारीफ की है। घोष से शनिवार को जब पूछा गया कि क्या भविष्य में कोइ बंगाल से पीएम बन सकता है तो उन्होंने कहा कि क्यों नहीं, तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के देश की पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनने की अच्छी संभावनाएं हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि ज्योती बसु भले ही प्रधानमंत्री न बन सके लेकिन ममता जरूर बन सकती हैं। अगर ऐसा होता है तो यह हमारे लिए गर्व की बात होगी। ममता को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए घोष ने कहा कि वह उनकी अच्छी सेहत और जिंदगी में कामयाबी की दुआ करते हैं। क्योंकि हमारे राज्य का भविष्य उनकी सफलता पर निर्भर करता है।

उन्होंने कहा 'हम चाहते हैं कि वह स्वस्थ रहें ताकि वह अच्छा काम कर सकें। उन्हें स्वस्थ रहने की जरूरत है क्योंकि अगर किसी बंगाली के पीएम बनने की संभावनाएं हैं तो वे उनमें से एक हैं।' इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के मुद्दे पर कहा था कि 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद ह इसे लेकर चर्चा हो सकती है।

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि 2050 तक कोई न कोई मराठी देश का प्रधानमंत्री हो सकता है। उन्होंने यह बात 16वें जगतिक मराठी सम्मेलन के उद्घाटन सत्र के दौरान कही। जब मुख्यमंत्री से पूछा गया कि क्या भारत 2050 तक कोई मराठी प्रधानमंत्री देखेगा? उन्होंने जवाब में हामी भरते हुए कहा कि साल 2050 तक महाराष्ट्र से एक से ज्यादा लोग प्रधानमंत्री पद पर आसीन हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.