Move to Jagran APP

कांग्रेस को क्रिश्चियन मिशेल के 'मिसेज गांधी' वाले बयान पर घेरने की भाजपा ने बनाई रणनीति

राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा ने आक्रामक रुख अपनाते हुए 70 जगहों पर एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 11:27 AM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 11:27 AM (IST)
कांग्रेस को क्रिश्चियन मिशेल के 'मिसेज गांधी' वाले बयान पर घेरने की भाजपा ने बनाई रणनीति
कांग्रेस को क्रिश्चियन मिशेल के 'मिसेज गांधी' वाले बयान पर घेरने की भाजपा ने बनाई रणनीति

नई दिल्‍ली, एएनआइ। अगस्ता वेस्टलैंड(AgustaWestland) मामले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) के 'मिसेज गांधी' का नाम लेने वाले कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को घेरने की पूरी रणनीति तैयार कर ली है। 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दल कोई भी मुद्दा हाथ से नहीं जाने दे रहे हैं।

loksabha election banner

प्रवर्तन निदेशालय के कोर्ट में दिए गए बयान कि अगस्ता वेस्टलैंड के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल ने 'श्रीमती गांधी' का नाम लिया है। अब इस बयान को लेकर सभी भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री तथा राज्य प्रमुख आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इस दौरान कांग्रेस को घेरने की कोशिश की जाएगी। ये कुछ ऐसी ही रणनीति है, जो कुछ समय पहले भाजपा ने राफेल लड़ाकू विमान पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अपनाई थी।

राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा ने आक्रामक रुख अपनाते हुए 70 जगहों पर एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा के प्रवक्ता, मंत्री, वरिष्ठ नेता, केंद्रीय मंत्री और यहां तक कि भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी हिस्‍सा लिया था। इस दौरान कांग्रेस को घेरने की कोशिश की गई थी। साथ ही आम जनता को यह बताने की कोशिश की गई थी कि सुप्रीम कोर्ट से भाजपा को राफेल डील के मुद्दे पर क्‍लीन चिट मिल गई है।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को दिल्ली की अदालत में दावा किया कि मिशेल ने पूछताछ में 'मिसेज गांधी' और 'इटली की महिला के बेटे.. जो देश के अगले पीएम बनने जा रहे हैं' का जिक्र किया था। इसके अलावा, ईडी ने कोर्ट में पेश किए गए दस्तावेजों में बताया कि मिशेल ने अन्य लोगों के साथ अपने कम्यूनिकेशंस में एक 'बड़े आदमी आर' का जिक्र किया है। कोर्ट ने ईडी के अनुरोध पर शनिवार को मिशेल की कस्टडी एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.