Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू, अबतक नहीं तय हो पाया नेता प्रतिपक्ष

आज से शुरू होगा छत्तीसगढ़ विधानसभा का पहला सत्र। भाजपा नेताओं में नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए आपसी खींचतान चल रही है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 03 Jan 2019 05:50 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 08:23 AM (IST)
छत्तीसगढ़ विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू, अबतक नहीं तय हो पाया नेता प्रतिपक्ष
छत्तीसगढ़ विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू, अबतक नहीं तय हो पाया नेता प्रतिपक्ष

रायपुर, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू होने जा रहा है, लेकिन भाजपा नेता प्रतिपक्ष के रूप में किसी का भी नाम तय नहीं कर पाई है। इसे लेकर अब सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी हमलावर रुख दिखा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी हार मिली है और आपसी मतभेद के चलते अब संगठन कमजोर पड़ता नजर आ रहा है। यही वजह है कि पार्टी के सभी बड़े नेता, नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए आपस में ही उलझ रहे हैं।

loksabha election banner

इधर, भाजपा नेताओं में नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए आपसी खींचतान चल रही है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित कई पूर्व मंत्री इस पद के लिए अपनी दावेदारी रख रहे हैं। पहले इस पद के लिए डॉ. रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर और पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर का नाम सामने आया था। ननकी ने पिछले दिनों अपनी दावेदारी तेज करते हुए यह कहा था कि मुख्यमंत्री जैसे पद पर रहने के बाद अब नेता प्रतिपक्ष का पद संभालना डॉ. रमन सिंह को शोभा नहीं देता।

कोरबा जिले की रामपुर विधानसभा सीट से विधायक ननकी राम का कहना है कि नेता प्रतिपक्ष पद के लिए उन्होंने भी अपनी दावेदारी रखी है। अब हाइकमान के फैसले का इंजतार है। इधर, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी दिल्ली में डटे हुए हैं। इस पद के लिए वे अपनी तरफ से जोर आजमाईश कर रहे हैं। संगठन का एक धड़ा पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के लिए लॉबिंग कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.