नई दिल्ली,जेएनएन। किसान कर्ज माफी पर भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कांग्रेस की कर्ज माफी को किसानों के साथ छलावा करार दिया। उनके अनुसार जरूरतमंद किसानों की जगह कांग्रेस की राज्य सरकारें अपने कार्यकर्ताओं को नेताओं का कर्ज माफ कर रही है। इनमें ऐसे लोग भी शामिल हैं, जिन्होंने कभी कर्ज लिया ही नहीं है।

मनोज सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि 10 दिनों में किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ तो वे मुख्यमंत्री बदल देंगे। लेकिन हकीकत यह है कि कर्नाटक में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। और वहीं उनके खिलाफ वारंट भी जारी किया जा रहा है। जो कर्जदार नहीं है, उनकी सूची प्रकाशित की जा रही है। उनके अनुसार यदि लोकसभा का चुनाव नहीं होता, तो कांग्रेस सीधे कर्ज माफी की घोषणा से ही इनकार कर देती।

मनोज सिन्हा के अनुसार कर्ज माफी का मानक था कि पांच एकड़ से कम भूमि हो और दो लाख से कम कर्ज माफ किये जाएंगे। कांग्रेस की राज्य सरकारों में उन मानकों को भी तोड़ा गया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद कहा है कि अब इसकी जांच की जरूरत पड़ गई है। कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं के 3 लाख के कर्ज भी माफ किये गए हैं। पंजाब में जिनके पास 18 एकड़ जमीन है, उनका भी कर्ज माफ किया गया है। उन्होंने कहा कि किसानों से कर्ज माफी के नाम पर छलावा मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फितरत है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस