Move to Jagran APP

मध्‍य प्रदेश में 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने बनाए प्रभारी

मध्‍य प्रदेश में 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। जानें किसे कहां से मिली चुनावी कार्यक्रम की कमान...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 07:49 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 02:23 AM (IST)
मध्‍य प्रदेश में 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने बनाए प्रभारी
मध्‍य प्रदेश में 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने बनाए प्रभारी

भोपाल, आईएएनएस। मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बागी विधायकों के इस्तीफे से खाली हुई 24 विधानसभा सीटों (assembly seats) पर होने वाले उपचुनाव के लिए सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं। भाजपा ने राज्‍य में इन उप चुनावों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति की है। समाचार एजेंसी आइएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, यह नियुक्ति प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा (Vishnu Dutt Sharma) और संगठन महामंत्री सुहास भगत (Suhas Bhagat) ने की है। भाजपा ने संगठन क्षमता में माहिर माने जाने वाले नेताओं को उपचुनाव के संचालन की कमान सौंपी है।

loksabha election banner

भाजपा प्रदेश इकाई की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, मुरैना जिले की जौरा विधानसभा सीट (Jaura seat) के उपचुनाव के लिए दुर्गादास विजय (Durgadas Vijay) प्रभारी नियुक्‍त किए गए हैं। इसी तरह सुमावली सीट (Sumavali seat) पर सुंदर पाल सिंह कुशवाहा (Sundar Pal Singh Kushwaha), मुरैना सीट (Morena seat) के लिए अभय चौधरी (Abhay Chaudhary), दिमनी सीट के लिए मेघ सिंह गुर्जर (Megh Singh Gurjar), अम्बाह विधानसभा सीट (Ambah seat) के लिए मुन्ना सिंह भदौरिया (Munna Singh Bhadauria) को पार्टी ने प्रभारी बनाया है।

भिंड जिले की मेहगांव विधानसभा सीट (Mehgaon seat) के प्रभारी विधायक भारत सिंह कुशवाहा (Bharat Singh Kushwaha) और गोहद (Gohad assembly seat) के लिए विनोट गोटिया (Vinod Gotia) प्रभारी बनाए गए हैं। वहीं सागर की सुरखी विधानसभा सीट (Surkhi assembly seat) पर होने वाले उपचुनाव के लिए कमान भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) को सौंपी गई है। ग्वालियर नगर की ग्वालियर सीट पर जयंत मलैया (Jayant Malaiya) और ग्वालियर पूर्व सीट के उपचुनाव प्रभारी गौरीशंकर बिसेन (Gaurishankar Bisen) बनाए गए हैं।  

शिवपुरी जिले (Shivpuri district) के करेरा सीट (Karera assembly seat) पर केके श्रीवास्तव (KK Srivastava) को जबकि पोहरी (Pohri constituency) विधानसभा सीट के लिए शरतेंदु तिवारी को प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह गुना की बमूरी सीट से रोडमल नागर को जबकि अशोक नगर जिले की अशोक नगर सीट पर विश्वास नारंग को पार्टी ने प्रभारी नियुक्‍त किया है। इसी तरह रायसेन, आगर, देवास, मंदसौर, धार और इंदौर ग्रामीण जिले की खाली हुई विधानसभा सीटों के लिए भी पार्टी ने प्रभारियों की नियुक्तियां की हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.