चेन्नई, एजेंसियां। अगले साल की शुरुआत में होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) का गठबंधन जारी रहेगा। सत्तारूढ़ पार्टी के मुख्य समन्वयक और उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह की चेन्नई यात्रा के दौरान यह घोषणा की। वहीं, मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने कहा कि विधानसभा चुनावों के लिए लोकसभा गठबंधन जारी रहेगा। हमने 10 साल का सुशासन दिया है। हमारा गठबंधन 2021 का चुनाव जीतेगा। तमिलनाडु हमेशा पीएम नरेंद्र मोदी का समर्थन करेगा।

इस दौरान अमित शाह ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए तमिलनाडु सरकार की प्रशंसा की और कहा कि केंद्र की रैंकिंग के अनुसार राज्य इस साल देश में सबसे अच्छा शासित है। कोरोना महामारी के दौरान मोदी सरकार ने तमिलनाडु के गरीब लोगों के बैंक खातों में 4300 करोड़ रुपये जमा किए हैं। लगभग 108.93 करोड़ किलोग्राम खाद्यान्न और 3.33 करोड़ किलोग्राम दालों का वितरण किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी तमिल सभ्यता दुनिया में सबसे पुरानी है। चाहे वह विज्ञान, कला, शिल्प कौशल या स्वतंत्रता आंदोलन हो, तमिलनाडु की महान भूमि से अग्रणी योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को उस समय लोगों को चौंका दिया जब वह चेन्नई में एयरपोर्ट के बाहर समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करने के लिए प्रोटोकाल दरकिनार कर अपने वाहन से बाहर निकले और व्यस्त जीएसटी रोड पर पैदल चलने लगे। दो दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे शाह ने बाद में शहर के लोगों को उनके प्यार के धन्यवाद दिया।

उत्साहित समर्थकों ने भी व्यक्त की खुशी

दिल्ली से चेन्नई पहुंचने पर केंद्रीय गृह मंत्री की राज्य के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम, वरिष्ठ मंत्रियों, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एल. मुरुगन और अन्य लोगों ने अगवानी की। एयरपोर्ट से बाहर निकलने पर शाह की कार अचानक रुक गई और वह कार से बाहर निकल आए। इसके बाद वह कुछ दूर पैदल चले और हाथ हिलाकर भाजपा व अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और तमिलनाडु के प्रभारी सीटी रवि और मुरुगन के साथ शाह को पैदल चलता देख सुबह से एयरपोर्ट के बाहर जमा उत्साहित समर्थकों ने भी खुशी व्यक्त की। हालांकि इस दौरान सुरक्षाकर्मियों का खासी मशक्कत करनी पड़ी। अपनी इस यात्रा के दौरान शाह राज्य के भाजपा पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे और अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले चुनावों को लेकर चर्चा करेंगे।

बाद में शाह ने ट्वीट कर कहा कि तमिलनाडु आना हमेशा शानदार होता है। इस प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया चेन्नई।' इस ट्वीट के साथ शाह ने जीएसटी रोड पर पैदल चलने का अपना वीडियो भी साझा किया। शाह इससे पहले पिछले साल अगस्त में चेन्नई आए थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस