Move to Jagran APP

नीट अभ्यर्थी ने हाईकोर्ट में जमा किए जाली दस्तावेज, प्रियंका ने साझा किया था का वीडियो; भाजपा ने की माफी की मांग

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नीट मामले से जुड़े एक केस पर सुनवाई की। सुनवाई के दौरान एनटीए से कहा कि नीट अभ्यर्थी ने जाली दस्तावेज पेश किए हैं। वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने हाल ही में एक्स पर इस नीट अभ्यर्थी का वीडियो पोस्ट किया था। अब इस मामले को लेकर भाजपा ने प्रियंका गांधी वाड्रा से माफी की मांग की है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Thu, 20 Jun 2024 03:30 AM (IST)
नीट अभ्यर्थी ने हाईकोर्ट में जमा किए जाली दस्तावेज, प्रियंका ने साझा किया था का वीडियो; भाजपा ने की माफी की मांग
प्रियंका ने नीट अभ्यर्थी का वीडियो साझा किया तो भाजपा ने की माफी की मांग

 पीटीआई, नई दिल्ली। भाजपा ने जाली दस्तावेज प्रस्तुत करने के मामले में एक नीट अभ्यर्थी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने संबंधी इलाहाबाद हाई कोर्ट की टिप्पणी के एक दिन बाद बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से माफी मांगने और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की।

नीट की उक्त अभ्यर्थी ने जाली दस्तावेज प्रस्तुत किए थे और अपनी याचिका में आरोप लगाया था कि एनटीए उसका परिणाम घोषित करने में विफल रही और उसकी ओएमआर उत्तर-पुस्तिका फटी हुई पाई गई। इस पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कहा कि एनटीए उस अभ्यर्थी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकती है।

इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने हाल ही में एक्स पर इस नीट अभ्यर्थी का वीडियो पोस्ट किया था। इस अभ्यर्थी ने नीट में अपने परिणाम को लेकर कुछ ''अजीबोगरीब दावे'' किए थे, जिसमें ओएमआर फटा होना और उसे कम अंक दिया जाना शामिल है।

एक्स पर प्रियंका गांधी वाड्रा की 10 जून की पोस्ट का हवाला देते हुए उन्होंने लिखा, आयुषी पटेल नाम की लड़की ने दावा किया था कि उसकी ओएमआर शीट फटी हुई थी और अंक सही नहीं थे। उसने अदालत को भी फर्जी दस्तावेज दिए थे और ओएमआर शीट फटे होने के बारे में झूठे दावे किए थे। भाजपा प्रवक्ता ने एक्स पर एक अन्य पोस्ट में कहा-मैं न केवल प्रियंका गांधी वाड्रा से माफी की मांग करता हूं, बल्कि कानूनी कार्रवाई की भी मांग करता हूं।