Move to Jagran APP

BJD ने लोकसभा की कार्यवाही का किया बहिष्‍कार, सदन से वॉकआउट

अविश्‍वास प्रस्‍ताव को लेकर चर्चा में बीजेडी ने हिस्‍सा नहीं लेने का निर्णय लेते हुए सदन से वॉकआउट किया।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 11:34 AM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 11:58 AM (IST)
BJD ने लोकसभा की कार्यवाही का किया बहिष्‍कार, सदन से वॉकआउट
BJD ने लोकसभा की कार्यवाही का किया बहिष्‍कार, सदन से वॉकआउट

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। बीजू जनता दल (बीजेडी) ने शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही का बहिष्‍कार करते हुए अविश्वास प्रस्ताव के बहस से पहले ही सदन से वॉकआउट किया। बीजेडी ने कहा कि यूपीए, एनडीए ने ओडिशा की अनदेखी की है। बता दें कि लोकसभा से बीजेडी सांसदों के वॉकआउट के बाद लोकसभा सदस्यों की संख्या 495 रह गई है। बीजेडी के 20 सांसद हैं।

loksabha election banner

पार्टी सांसद भतृहरि महताब ने कहा, ‘ओडिशा की जनता के लिए इस बहस से कोई फायदा नहीं इसलिए बीजेडी के हम सभी सांसदों ने इसमें शामिल नहीं होने का निर्णय लिया है।‘ बीजेडी के अलावा अविश्वास प्रस्ताव से पहले शिवसेना ने ऐलान किया है कि वह भी वोटिंग में हिस्सा नहीं लेगी।

केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर लोकसभा में बहस जारी है। बता दें कि एक दिन पहले गुरुवार को बीजेडी व्हिप जारी कर अपनी पार्टी के सभी सांसदों को सदन में उपस्थित रहने को कहा था। पार्टी ने संसदीय दल बैठक के दौरान यह निर्णय लिया था। 45 सदस्यों वाली लोकसभा में मौजूदा समय में 535 सांसद हैं। भाजपा को बहुमत हासिल करने के लिए महज 268 सांसद चाहिए होंगे। भाजपा के अभी 273 सदस्य हैं, इसके अलावा भाजपा के सहयोगी दलों शिवसेना के 18, एलजेपी के 6, अकाली दल के 4 और अन्य के 9 सदस्य हैं। इस तरह से सदन में कुल संख्या 310 पहुंच रही है।

बता दें कि बीते बजट सत्र में भी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोशिश की गई थी, लेकिन तब हंगामे की वजह से प्रस्ताव पेश नहीं किया जा सका था। लोकसभा में आज पूरे दिन प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी, जिसकी वजह से प्रश्नकाल नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.