Move to Jagran APP

नक्सलवाद के खात्मे के लिए लड़ना नहीं, समझाना भी जरूरी : भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्सलवाद के खात्मे के लिए केवल लड़ाई ही काफी नहीं है लोगों को समझाना और उन्हें मुख्यधारा में लाना भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में सभी को समान अधिकार और विकास के मौके हैं। बंदूक उठाने से समस्याएं हल नहीं होतीं।

By Arun kumar SinghEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 09:09 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 09:09 PM (IST)
नक्सलवाद के खात्मे के लिए लड़ना नहीं, समझाना भी जरूरी : भूपेश बघेल
त्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने दो दिवसीय नारायणपुर प्रवास

 नारायणपुर, राज्‍य ब्‍यूरो। छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने दो दिवसीय नारायणपुर प्रवास के दौरान शनिवार को डीआरजी पुलिस बल से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम पूछी। सीएम ने जवानों को अच्छा काम करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए उनका हौसला भी बढ़ाया। सीएम बघेल ने पुलिस बल से नक्सल समस्या खत्म करने, नवयुवकों को मुख्यधारा में लाने, शिविर लगाकर ग्रामीणों को समझाने सहित अन्य विषयों पर चर्चा की।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने डीआरजी पुलिस बल से मुलाकात कर हौसला अफजाई की

मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्सलवाद के खात्मे के लिए केवल लड़ाई ही काफी नहीं है, लोगों को समझाना और उन्हें मुख्यधारा में लाना भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में सभी को समान अधिकार और विकास के मौके हैं। बंदूक उठाने से समस्याएं हल नहीं होतीं। बातचीत और विकास के जरिये शांति हासिल की जा सकती है और बस्तर के लिए यह बहुत जरूरी है। इस मौके पर एसपी मोहित गर्ग ने पुलिस बल द्वारा किये जा रहे कार्यों, उपलब्धियों एवं नक्सल उन्मूलन अभियान की जानकारी मुख्यमंत्री को दी।

इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री गुररिं‍द्रकुमार, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, राज्यसभा सदस्य श्रीमती फूलोदेवी नेताम, बस्तर सांसद दीपक बैज, विधायक नारायणपुर एवं छग हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप, अंतागढ़ विधायक अनूप नाग, कमिश्नर बस्तर संभाग जीआर चुरेंद्र, आईजी (इंटेलीजेंस) आनंद छाबड़ा, बस्तर आईजी पी सुंदरराज, कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.