मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

बेंगलुरु, एएनआइ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोलते हुए कर्नाटक के मंत्री प्रियंक खड़गे ने कहा है कि गृह मंत्रालय का नाम 'क्लीन चिट प्रदान करने वाला मंत्रालय' कर दिया जाए तो बेहतर रहेगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येद्दयुरप्पा ने केंद्रीय गृह मंत्री पर टिप्पणी करने के लिए प्रियंक की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि वह मूर्खतापूर्ण बातें कर रहे हैं। उनकी बात का कोई आधार नहीं है।

भाजपा नेता ने कहा कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में प्रियंक, उनके पिता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे एक लाख से ज्यादा मतों से पराजित हुए हैं।कर्नाटक सरकार में समाज कल्याण मंत्री प्रियंक कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे हैं। उन्होंने नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में शाह को गृह मंत्रालय आवंटित किए जाने के एक दिन बाद उनपर यह हमला किया है।

प्रियंक ने ट्वीट किया है, 'अब हमारे पास एक नया गृह मंत्री है। मैं समझता हूं कि गृह मंत्रालय का नाम क्लीन चिट प्रदान करने वाला मंत्रालय कर देना बेहतर रहेगा।' पिछली सरकार में राजनाथ सिंह के पास यह विभाग था। नई सरकार में उन्हें रक्षा मंत्री बनाया गया है और उनकी जगह शाह को विभाग दिया गया है। शाह गुजरात में मोदी सरकार में गृह मंत्री रह चुके हैं। केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में आतंकवाद, नक्सली हिंसा और कश्मीर में समस्या आदि मुख्य चुनौतियां हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Monika Minal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप