अंबिकापुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ में सत्तारुढ़ दल कांग्रेस के नेता इन दिनों अपने काम और बयान को लेकर चर्चा में हैं। मंत्री के बाद गुरवार को कांग्रेस के एक विधायक ने अधिकारियों को लेकर विवादित बयान दिया है। रामानुजगंट सीट से विधायक बृहस्पति सिंह ने सरकारी कार्यक्रम के मंच से अफसरों को जूता मारने और जेल भेजने की बात कह दी।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही आबकारी मंत्री कवासी लखमा का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे बड़ा नेता बनने के के लिए कलेक्टर-एसपी का कालर पकड़ने की सलाह देते दिख रहे थे। वहीं, महासमुंद विधायक विनोद चंद्राकर पर एयर इंडिया की एक महिला स्टाफ ने दु‌र्व्यवहार का आरोप लग चुका है। बलरामपुर में जिस मंच से विधायक सिंह ने विवादित भाषषण दिया, उस मंच पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, जिले के कलेक्टर संजीव झा, एसपी टीआर कोशिमा भी मौजूद थे।

भाषण के दौरान कर्जमाफी के बावजूद किसानों को वसूली का नोटिस भेजे जाने का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि किसानों से धोखाधड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने लोगों से कहा कि ऐसा करने वाले अधिकारियों को जेल भेजो, जरूरत पड़े तो जूता मारो।

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान
विधायक सिंह पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं। इसी वर्ष जनवरी में तातापानी महोत्सव के दौरान बैठक के इंतजाम ठीक नहीं होने के कारण वह भड़क गए थे। अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि वह उनको गर्म पानी में नहलाकर सभी के पाप धो देंगे। कांग्रेस के सत्ता में आने के तुरंत बाद भी उनका इसी तरह का एक विवादित बयान सामने आया था।

इस पूरे मामले पर विधायक बृहस्पति सिंह ने कहा कि जिले में किसानों के साथ बड़ा धोखा हुआ है। मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता, इसलिए सार्वजनिक मंच से मैंने जो बातें कही हैं, उस पर अडिग हूं। 

सत्ता के मद में चूर कांग्रेस के नेता
प्रदेश भाजपा प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि लोकतंत्र, भारतीय संस्कारों, उच्च आदर्शो और जनादेश का अपमान कर रहे हैं। असंसदीय टिप्पणियों के लिए कांग्रेस के मंत्री और विधायक को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। 

प्रदेश महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा के लोग कांग्रेस को सीख न दें। निश्चित रूप से वाणी पर संयम रखना चाहिए, लेकिन भावनाओं में बहकर कोई शब्द निकल गए हैं तो उसे अपराध नहीं माना जा सकता। 

इसे भी पढ़ें: फ्लाइट छूटने पर कांग्रेस विधायक ने Air India की महिला कर्मचारी से की बदसलूकी, जानें- पूरा मामला

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक कुलजीत सिंह नागरा नियुक्‍त किए गए पंजाब सीएम के विशेष सलाहकार

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप