नई दिल्ली, पीटीआइ। अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का सम्मान करते हुए हम सब को आपसी सद्भाव बनाए रखना है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले पर शनिवार को सर्वसम्मति से अपना फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने 3 महीने के अंदर मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट गठित करने का केंद्र सरकार को निर्देश दिया। साथ ही कोर्ट ने सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिए 5 एकड़ जमीन आवंटित करने का निर्देश दिया है।

कोर्ट के फैसले का सम्मान

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, 'सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मुद्दे पर अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट के इस फैसले का सम्मान करते हुए हम सब को आपसी सद्भाव बनाए रखना है। ये वक्त हम सभी भारतीयों के बीच बन्धुत्व, विश्वास और प्रेम का है।'

भारत के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण फैसला

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला भारत के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण और बहुप्रतीक्षित निर्णयों में से एक है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने आकिरकार एक सदी से अधिक पुराने विवाद को आज समाप्त कर दिया।

मंदिर निर्माण के लिए तीन महीने में ट्रस्ट

शीर्ष अदालत ने अपने फैसले में कहा कि मस्जिद निर्माण के लिए केंद्र या उत्तर प्रदेश सरकार प्रमुख स्थान पर जमीन आवंटित किया जाए। जबकि राम मंदिर के निर्माण के लिए तीन महीने के भीतर एक ट्रस्ट बनाया जाए जहां हिंदुओं का मानना ​​है कि भगवान राम का जन्म हुआ था।

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप