Move to Jagran APP

भूमिहीन परिवारों को पांच एकड़ जमीन दिलाने के लिए चलेगा आंदोलनः आठवले

आरपीआई की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सोमवार को नई दिल्ली के न्यू महाराष्ट्र सदन मे हुई मीटिंग में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। देश भर में भूमिहीन परिवारों को पांच एकड़ जमीन दिलाने के लिए आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 10:43 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 10:43 PM (IST)
भूमिहीन परिवारों को पांच एकड़ जमीन दिलाने के लिए चलेगा आंदोलनः आठवले
आरपीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया(आठवले) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सोमवार को नई दिल्ली के न्यू महाराष्ट्र सदन मे हुई मीटिंग में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। देश भर में भूमिहीन परिवारों को पांच एकड़ जमीन दिलाने के लिए आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया। 25 फरवरी को सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी प्रदर्शन कर जिला प्रशासन को ज्ञापन देगी। पार्टी बंगाल और तमिलनाडु चुनाव भी लड़ेगी। दोनों जगह दस-दस सीटों के लिए सहयोगी भाजपा से बात करने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण और प्रमोशन में आरक्षण देने की सरकार से मांग की गई।

loksabha election banner

राष्ट्रीय अध्यक्ष और भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मोदी सरकार के कृषि कानूनों का समर्थन किया गया। कहा कि आरपीआई पहले दिन से ही कृषि कानूनों के समर्थन में है, क्योंकि इन कानूनों से किसानों की तकदीर बदलने वाली है। नए कृषि कानून देश के किसानों को सशक्त बनाएंगे। बैठक में कहा गया कि आगामी बंगाल और तमिलनाडु विधानसभा चुनाव पार्टी लड़ेगी। इसके लिए एनडीए सहयोगी भाजपा के साथ सीटों को लेकर बात होगी।

इस बैठक में कुल एक करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया। सदस्यता अभियान की समीक्षा हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास आठवले ने कहा कि सदस्यता अभियान समाप्त होने के बाद शाखा, तालुका, जिला और प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों के चुनाव होंगे। जिसके बाद राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाकर राष्ट्रीय कार्यकारिणी गठित होगी। केंद्रीय मंत्रीआठवले की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में राष्ट्रीय कमेटी के पदाधिकारियों के साथ सभी राज्यों के प्रभारी और वरिष्ठ पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.