ग्वालियर [ जेएनएन ]। अटलजी के अस्थिकलश के साथ उनकी दत्तक पुत्री विशेष विमान से ग्वालियर आएंगी। इस मौके पर मध्‍य प्रदेश सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की दत्तक पुत्री नमिता भटटाचार्य को राज्य अतिथि का दर्जा दिया है। अस्थिकलश यात्रा पर भारी भीड़ के मद्देनजर स्‍थानीय प्रशासन मुसतैद है। इस कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शिरकत करेंगे।

700 से अधिक जवानों की तैनाती

अस्थिकलश यात्रा के लिए फूलबाग पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। अस्थिकलश यात्रा के निर्धारित रूट व श्रद्धांजलि सभास्थल पर जिला व पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। निगरानी के लिए ऊंची इमारतों पर जवानों की तैनाती की गई है। इसके अलावा श्रद्धांजलि सभा में आने वाले लोगों की पड़ताल की व्यवस्था की गई है। अस्थिकलश यात्रा की सुरक्षा में 700 से अधिक जवानों की तैनाती की गई है। मंगलवार को अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग के बाद सुरक्षा इंतजामों को अंतिम रूप दिया गया।

अटलजी के घर अस्थि कलश जाना उचित होता

अटलजी की अस्थिकलश यात्रा को लेकर रिटायर्ड आईएएस अखिलेंदु अरजरिया ने फेसबुक पर पोस्ट की है। उन्होने लिखा है कि बुधवार को अटलजी का अस्थिकलश ग्वालियर लाया जा रहा है। नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए पहले फूलबाग मैदान लाया जाएगा। इसके बाद इसे प्रमुख मार्गों से होते हुए भाजपा कार्यालय मुखर्जी भवन में रखा जाएगा।

 

Posted By: Ramesh Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस