गुवाहाटी (असम), एजेंसी। असम भाजपा प्रमुख भाबेश कलिता (Assam BJP Chief Bhabesh Kalita) ने कहा कि राज्य विधानसभा में विपक्षी विधायक मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा (Assam CM Himanta Biswa Sarma) के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों से 'खुश और संतुष्ट' हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कुछ विपक्षी विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या वे विपक्षी विधायक कांग्रेस से हैं और उनमें से कितने भाजपा के संपर्क में हैं, कालिता ने कुछ भी खुलासा नहीं किया और कहा कि ' यह केवल समय ही बताएगा।'

'2024 लोकसभा चुनाव में पार्टी को अधिकांश सीटों पर मिलेगी जीत'

इसके अलावा, 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा की संभावनाओं पर एक अन्य प्रश्न के उत्तर में, कलिता ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि पार्टी को अधिकांश सीटें मिलेंगी। राज्य में 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद, कुछ विपक्षी विधायक कथित तौर पर तीन भाजपा में शामिल हो गए और बाद में उपचुनावों के माध्यम से अपनी-अपनी सीटों पर जीत हासिल की।

राष्ट्रपति चुनाव में कई विपक्षी विधायकों ने भाजपा को दिया वोट 

हाल के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान, कई विपक्षी विधायकों ने भाजपा और उसके गठबंधन को वोट देने की सूचना दी थी। ऐसा ही कुछ राज्य से राज्यसभा की दो सीटों को भरने के लिए हुए चुनाव के दौरान हुआ।

विद्या रथ स्कूल आन व्हील्स परियोजना का शुभारंभ

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को गौहाटी उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति आरएम छाया के साथ हाईकोर्ट के परिसर में आयोजित एक समारोह में समाज के आर्थिक रूप से विकलांग बच्चों को प्रारंभिक शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से एक परियोजना 'विद्या रथ- स्कूल आन व्हील्स' का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह परियोजना आर्थिक रूप से विकलांग बच्चों को अकादमिक रूप से सशक्त बनाने में मददगार होगी। इस परियोजना के तहत छात्रों को मुफ्त मध्याह्न भोजन, वर्दी और पाठ्यपुस्तकें दी जाएंगी।

Edited By: Achyut Kumar