नई दिल्ली,एजेंसी। लोकसभा चुनाव 2019 के बाद से लगातार कांग्रेस में इस्तीफा देने का दौर जारी है। एक के बाद एक वरिष्ठ नेता अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। महाराष्ट्र में कांग्रेस की कमान संभाल रहे अशोक चव्हाण ने लोकसभा चुनाव की नतीजे आने के बाद इस्तीफा दे दिया था। अब उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया गया है। चव्हाण के इस्तीफे के बाद अब इस पद की दौड़ में पूर्व राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट और पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण आगे हैं। चव्हाण के इस्तीफे का यह फैसला विधानसभा चुनाव से तीन महीने पहले आया है। 

चव्हाण ने एक मीडिया संस्था को जारी किए बयान में इस बात की पुष्टि की है कि उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि जैसे ही लोकसभा के नतीजे सामने आए मैंने राहुल गांधी को अपना इस्तीफा दे दिया। हालांकि, उस समय तक कोई फैसला नहीं किया गया था। इस्तीफा देने का एक सप्ताह बाद मैंने राहुल से फिर कहा कि मेरे लिए संभव नहीं है कि में प्रदेश कांग्रेस की कमान संभाल सकूं। फिलहाल, मेरे इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है और अगले एक से दो दिनों में नए राज्य अध्यक्ष की नियुक्ति हो जाएगी। 

गौरतलब, है कि इस्तीफा देने के तुरंत बाद चव्‍हाण ने कहा था कि  2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार एक सामूहिक जिम्मेदारी है, अकेले पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की नहीं। चव्हाण नांदेड़ लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में थे वह खुद इस सीट से चुनाव हार गए हैं।

Posted By: Ayushi Tyagi