Move to Jagran APP

फेक वीडियो शेयर करने पर इमरान को ओवैसी ने दिखाया आईना, बोले- पाकिस्तान की चिंता करें

असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें भारतीय मुसलमानों के बजाय पाकिस्तान के बारे में चिंता करनी चाहिए।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 07:51 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 08:26 AM (IST)
फेक वीडियो शेयर करने पर इमरान को ओवैसी ने दिखाया आईना, बोले- पाकिस्तान की चिंता करें
फेक वीडियो शेयर करने पर इमरान को ओवैसी ने दिखाया आईना, बोले- पाकिस्तान की चिंता करें

हैदराबाद, एएनआइ। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें भारतीय मुसलमानों के बजाय पाकिस्तान के बारे में चिंता करनी चाहिए। हमें भारतीय मुसलमान होने पर गर्व है। इमरान को लताड़ लगाते हुए ओवैसी ने कहा कि खान साहब हमने जिन्ना के गलत सिद्धांत को खारिज कर दिया है, हमें भारतीय मुसलमान होने पर गर्व है और आगे भी रहेगा।

loksabha election banner

ओवैसी ने यह बात पिछले दिनों इमरान खान द्वारा शेयर किए गए फेक वीडियो पर कही। इमरान ने बांग्लादेश के सात साल पुराने वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर उसे यूपी का बताया था। वीडियो में पुलिस को मुस्लिम युवकों की पिटाई करते दिखाया गया। इसे लेकर इमरान की काफी किरकिरी हुई। 

इमरान खान द्वारा शेयर किए गए वीडियो का सच 

इमरान खान द्वारा शेयर किए गए वीडियो की जब पड़ताल की गई तो सामने आया कि वीडियो ढाका में मई 2013 में हुई घटना का है। वीडियो में नजर आ रहे जवानों की वर्दी पर रैब (रैपिड एक्शन बटालियन) लिखा है और वे बांग्ला भाषा बोल रहे हैं। इन तथ्यों के आधार पर इमरान खान के ट्वीट का खंडन किया गया। कुछ देर बाद इमरान के ट्वीट डिलीट कर लिए गए। वीडियो का सच सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर इमरान खान काफी ट्रोल हुए। यूजर्स ने लिखा कि वह बेसिक फैक्ट- चेकिंग भी  नहीं करते। 

केंद्र सरकार पर हमला 

उन्होंने इस दौरान सीएए और एनआरसी के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर भी हमला बोला और कांग्रेस समेत अन्य दलों को इस मुद्दे पर एक साथ आने को कहा। ओवैसी ने कहा कि सीएए के खिलाफ रैली 10 जनवरी को शहर में आयोजित की जाएगी, जबकि वह 25 जनवरी की मध्यरात्रि को यहां ऐतिहासिक चारमीनार पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। हैदराबाद के सांसद ने कहा कि 10 जनवरी की रैली मीर आलम ईदगाह से शास्त्रीपुरम मैदान तक होगी। ओवैसी ने कहा कि तेलंगाना सरकार ने शहर में रैली के लिए अनुमति देने से इन्कार कर दिया था। इसके बाद उन्होंने राजेंद्रनगर में रैली का आयोजन करने का फैसला किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.