नई दिल्‍ली, एएनआइ। झारखंड (Jharkhand) में एक मुस्लिम युवक की खंबे से बांधकर की गई पिटाई और इलाज के दौरान युवक की मौत पर सियासत गरमाने लगी है। एआईएमआईएम (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने इन घटनाओं के लिए भाजपा और आरएसएस को जिम्‍मेदार ठहराया है। उन्‍होंने कहा है कि भीड़ हिंसा की घटनाएं रुक नहीं रही हैं क्योंकि भाजपा और आरएसएस ने मुसलमानों के खिलाफ नफरत की भावना फैलाई है।

ओवैसी ने कहा है कि भाजपा और आरएसएस ने लोगों के बीच ऐसी मानसिकता बैठा दी है जहां मुसलमानों को आतंकवादी (terrorists), देशद्रोही ( anti-nationals) और गौ-हत्यारे के रूप में देखा जाता है। बता दें कि रविवार को झारखंड से एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें भीड़ एक मुस्लिम युवक को पीट रही थी। मॉब लिंचिंग के शिकार इस मुस्लिम युवक की आज छह दिन बाद अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 

मृतक की पत्‍नी शाइस्ता परवीन ने सरायकेला थाने में दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि उसके पति तबरेज अंसारी 17 जून की रात को दो साथियों के साथ बाइक से आजादनगर लौट रहे थे। धातकीडीह गांव के पास आरोपियों ने तबरेज को चोरी के संदेह में पकड़ा और खंभे से बांधकर उसकी पिटाई की। ओवैशी ने कहा है कि ऐसी घटनाएं तभी रुकेंगी जब सरकार अपनी संवैधानित जिम्‍मेदारी निभाएगी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Krishna Bihari Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप