मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

हैदराबाद, एएनआइ। तेलंगाना की सियासत में मचे उथल-पुथल के बीच एआइएमआइएम (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने प्रतिपक्ष का दर्जा ( Leader of opposition) दिए जाने की मांग की है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि हम तेलंगाना विधानसभा (Telangana Assembly) के स्पीकर से अनुरोध करेंगे कि एआईएमआईएम को नेता प्रतिपक्ष का दर्जा दिया जाए। उन्होंने कहा कि हम राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी हैं। हमारे पास कांग्रेस से ज्यादा संख्या है। हमारी पार्टी स्पीकर से मुलाकात करेगी और हमें उम्मीद है कि वह सकारात्मक कार्रवाई करेंगे।

 

बता दें कि तेलंगाना विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या 19 थी, लेकिन 12 कांग्रेस विधायकों के टीआरएस में शामिल होने के बाद सदन में कांग्रस की संख्य घटकर 7 रह गई। वहीं, बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

दरअसल, उत्तम रेड्डी नालगोंडा से लोकसभा चुनाव में विजयी हुए हैं। एक और विधायक के जाने से विधानसभा में कांग्रेस के सिर्फ 6 ही सदस्य रह गए हैं। सदन में हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के विधायकों की संख्या सात है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप