नई दिल्‍ली, एजेंसी। देश के पूर्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को एम्स में निधन हो गया। उनके निधन की खबर के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपना हैदराबाद का दौरा रद्द कर दिया। अब वह दिल्ली पहुंच रहे हैं। शाह ने कहा कि अरुण जेटली जी के निधन से अत्यंत दु:खी हूं, जेटली जी का जाना मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है। इस बीच अरुण जेटली के परिजन ने प्रधानमंत्री मोदी से अपील की है कि वे अपना विदेश दौरा पूरा करें। इसे बीच में छोड़ कर नहीं आएं।

जेटली के निधन की सूचना मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी पत्‍नी और उनके बेटे से बात की और अपनी शोक संवेदना प्रकट की। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, अरुण जेटली की पत्नी और बेटे ने कहा कि भाजपा नेता के निधन के कारण प्रधानमंत्री मोदी को तीन देशों की यात्रा में कटौती नहीं करनी चाहिए।  

बता दें कि प्रधानमंत्री इन दिनों जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए विदेश दौरे पर हैं। वह यूएई में हैं, तय कार्यक्रम के मुताबिक, वह यूएई से बहरीन जाएंगे और शाह शेख हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए फ्रांस रवाना होंगे। फ्रांस में उनका जी-7 शिखर वार्ता से इतर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ बैठक का भी कार्यक्रम निर्धारित है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जेटली के निधन की सूचना मिलने के बाद अपने कार्यक्रम रद कर दिए हैं। राजनाथ सिंह ने जेटली के निधन पर शोक प्रकट करते हुए अपने दौरे को रद्द करके दिल्ली पहुंचने की बात कही है। वहीं कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मैं निशब्द हूं। सुषमा स्‍वराज जी के निधन के बाद जेटली जी का जाना हम सभी के लिए वज्राघात जैसा है। सूत्रों ने बताया कि जेटली के निधन पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी अपने सभी कार्यक्रमों को रद कर दिया है।

अरुण जेटली से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस