Move to Jagran APP

जेटली के परिजनों ने पीएम मोदी से की भावुक अपील, बीच में न छोड़ें विदेश दौरा

प्रधानमंत्री मोदी ने जेटली की पत्‍नी और उनके बेटे से बात करके अपनी शोक संवेदना प्रकट की। वहीं जेटली के परिजनों ने प्रधानमंत्री से विदेश दौरा बीच में नहीं छोड़ने का आग्रह किया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 02:13 PM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 12:19 AM (IST)
जेटली के परिजनों ने पीएम मोदी से की भावुक अपील, बीच में न छोड़ें विदेश दौरा
जेटली के परिजनों ने पीएम मोदी से की भावुक अपील, बीच में न छोड़ें विदेश दौरा

नई दिल्‍ली, एजेंसी। देश के पूर्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को एम्स में निधन हो गया। उनके निधन की खबर के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपना हैदराबाद का दौरा रद्द कर दिया। अब वह दिल्ली पहुंच रहे हैं। शाह ने कहा कि अरुण जेटली जी के निधन से अत्यंत दु:खी हूं, जेटली जी का जाना मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है। इस बीच अरुण जेटली के परिजन ने प्रधानमंत्री मोदी से अपील की है कि वे अपना विदेश दौरा पूरा करें। इसे बीच में छोड़ कर नहीं आएं।

loksabha election banner

जेटली के निधन की सूचना मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी पत्‍नी और उनके बेटे से बात की और अपनी शोक संवेदना प्रकट की। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, अरुण जेटली की पत्नी और बेटे ने कहा कि भाजपा नेता के निधन के कारण प्रधानमंत्री मोदी को तीन देशों की यात्रा में कटौती नहीं करनी चाहिए।  

बता दें कि प्रधानमंत्री इन दिनों जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए विदेश दौरे पर हैं। वह यूएई में हैं, तय कार्यक्रम के मुताबिक, वह यूएई से बहरीन जाएंगे और शाह शेख हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए फ्रांस रवाना होंगे। फ्रांस में उनका जी-7 शिखर वार्ता से इतर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ बैठक का भी कार्यक्रम निर्धारित है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जेटली के निधन की सूचना मिलने के बाद अपने कार्यक्रम रद कर दिए हैं। राजनाथ सिंह ने जेटली के निधन पर शोक प्रकट करते हुए अपने दौरे को रद्द करके दिल्ली पहुंचने की बात कही है। वहीं कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मैं निशब्द हूं। सुषमा स्‍वराज जी के निधन के बाद जेटली जी का जाना हम सभी के लिए वज्राघात जैसा है। सूत्रों ने बताया कि जेटली के निधन पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी अपने सभी कार्यक्रमों को रद कर दिया है।

अरुण जेटली से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.