Move to Jagran APP

अरुण जेटली ने क्‍यों की नरेंद्र मोदी और विराट कोहली से तुलना, जानें

अरुण जेटली ने कहा भाजपा और टीम इंडिया दोनों में शानदार खिलाड़ी हैं। एक जगह नरेंद्र मोदी हैं तो दूसरी जगह विराट कोहली। दोनों को हरा पाना आसान नहीं है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 11:41 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 11:41 PM (IST)
अरुण जेटली ने क्‍यों की नरेंद्र मोदी और विराट कोहली से तुलना, जानें
अरुण जेटली ने क्‍यों की नरेंद्र मोदी और विराट कोहली से तुलना, जानें

नई दिल्ली, एजेंसी। 2019 में लोकसभा चुनाव और व‌र्ल्ड कप दोनों हैं। भाजपा और टीम इंडिया दोनों में ही शानदार खिलाड़ी हैं। एक जगह नरेंद्र मोदी हैं तो दूसरी जगह विराट कोहली। दोनों को ही हरा पाना आसान नहीं है।

loksabha election banner

यह टिप्पणी मंगलवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने तब की, जब उनसे एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में आम चुनाव और क्रिकेट व‌र्ल्ड कप के जीतने के संबंध में सवाल पूछा गया। मालूम हो कि अगले साल मई में जहां देश में नई सरकार का चुनाव होना है वहीं भारतीय क्रिकेट टीम व‌र्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए इंग्लैंड और वेल्स जाएगी।

महागठबंधन एक असफल विचार
लोकसभा चुनावों पर पूछे गए सवाल पर जेटली ने कहा-- 'महागठबंधन एक असफल विचार है। कोई भी देश इस तरह की सरकार नहीं चुनने चाहेगा, जिसका न तो नेता निश्चित हो, न स्थायित्व और न ही उसकी कोई विचारधारा हो।'

राफेल और माल्या मुद्दे पर झूठ बोल रहे हैं राहुल
राफेल और विजय माल्या मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए जेटली ने कहा-- 'मैं यह कहना चाहूंगा कि राहुल दोनों ही मुद्दों पर झूठ बोल रहे हैं। झूठ की उम्र बहुत कम होती है। अगर आप एक गंभीर नेता बनना चाहते हैं और अपनी विश्वसनीयता बनाए रखना चाहते हैं तो यह आवश्यक है कि आप मुद्दे की गंभीरता को को समझें। अगर उन्हें लंबे समय तक राजनीति करनी है तो यह उनके लिए जरूरी है।'

हथियार लगे राफेल 20 फीसदी सस्ते खरीदे
वायुसेना की जरूरत के बावजूद पूर्व कांग्रेस नीति यूपीए सरकार पर लड़ाकू विमान नहीं खरीदने का आरोप लगाते हुए जेटली ने कहा कि यूपीए सरकार के मुकाबले हमने बिना हथियार लगे राफेल को जहां नौ फीसदी कम कीमत में खरीदने का करार किया है, वहीं अगर हथियार लगे राफेल की बात करें तो यह पूर्ववर्ती सरकार के मुकाबले 20 फीसदी सस्ता है।

उन्होंने कहा कि अगर हमारे पास ल़़डाकू विमान होते तो कारगिल युद्ध बहुत जल्द खत्म हो सकता था। हालांकि जब उनसे राफेल मुद्दे पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने के बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि विमानों की कीमत के बारे में सुप्रीम कोर्ट को बताया गया था, जिसने पूरी प्रक्रिया को सही ठहराया है।

हमने सुप्रीम कोर्ट को सही जानकारी दी थी
सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले पर उठे विवाद के बाबत पूछे जाने पर जेटली ने कहा कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जो भी जानकारी दी थी, वह बिल्कुल सही थी।

जेटली ने कहा कि 'महालेखा परीक्षक एवं नियंत्रक (कैग) के पास यह मामला लंबित है। अगर निर्णय में किसी प्रकार की अस्पष्टता है तो वकील रहने के दौरान मैंने सैकड़ों ऐसे मामले देखे हैं, जिसमें फैसले के दूसरे दिन वकील कोर्ट जाते हैं और अस्पष्टता को ठीक कराते हैं। अगर फैसले में अस्पष्टता ही राहुल गांधी का सबसे अच्छा तर्क है तो स्पष्ट है कि इससे बुरा मुद्दा उनके पास नहीं है।'  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.