Move to Jagran APP

अरुण जेटली ने बोला हमला, कहा-राहुल गांधी राजनीति के सबसे नासमझ नेता

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 08:49 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 08:49 PM (IST)
अरुण जेटली ने बोला हमला, कहा-राहुल गांधी राजनीति के सबसे नासमझ नेता
अरुण जेटली ने बोला हमला, कहा-राहुल गांधी राजनीति के सबसे नासमझ नेता

 नईदुनिया, जबलपुर। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला। राफेल डील को लेकर राहुल के लगातार आरोपों पर जेटली बोले कि आजादी के बाद की राजनीति में राहुल गांधी जैसा नासमझ नेता नहीं देखा। वह यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि राहुल केजी क्लास के बच्चे की तरह जिद्दी हैं जिसे सच पता है फिर भी झूठ को बार-बार बोलकर सच साबित करने की जिद पकड़े हैं।

loksabha election banner

 केंद्रीय मंत्री रविवार को यहां प्रबुद्धजनों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी सरकार बनने से देश ही नहीं विश्व में भारत का मान बढ़ा है। राजग के 4.5 साल के कार्यकाल में कोई बड़ा आंदोलन देश में खड़ा नहीं हुआ।

संप्रग में पॉलिसी पैरालिसिस
जेटली ने कहा कि संप्रग सरकार में कोई भी योजना साकार नहीं हो पाती थी। विश्लेषकों ने इसे पॉलिसी पैरालिसिस बताया। राफेल डील भी इसी से ग्रस्त थी। मोदी सरकार में डील हुई। पहले से तय दाम पर सस्ती कीमत में विमान खरीदे गए। राहुल गांधी इसको लेकर भ्रम फैला रहे हैं। राहुल राफेल विमान की बात कर रहे हैं।

विमान खाली होता है, उसमें हथियार लगता है जिसे विमान लेकर उड़ान भरता है। अत्याधुनिक और वायुसेना की जरूरत के मुताबिक हथियार राफेल विमान में लोड है, जिसके बाद इसकी कीमत बदल जाती है। राहुल एक तरह से खाली प्लॉट और प्लॉट पर बने मकान के बीच तुलना करना चाहते हैं। सुप्रीम कोर्ट में भी सरकार ने यही बात बताई है।

8.5 लाख करोड़ एनपीए कांग्रेस की देन
वित्त मंत्री ने बैंकों के बढ़ते एनपीए पर भी सफाई दी। कहा कि 2014 में मोदी सरकार आई तो बताया गया कि 2.5 लाख करोड़ बैंक का एनपीए है। जब पता किया गया तो एनपीए 8.5 लाख करोड़ रुपये था। कांग्रेस शासन में दम तोड़ चुके उद्योगों को ऋण बांटा गया। मोदी सरकार ने ऋण के लिए नई नीति बनाई जिससे एनपीए की वसूली की जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.