Move to Jagran APP

जेटली ने लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए दिए पांच मंत्र

जेटली ने कहा कि मतदाताओं के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि देश का नेतृत्व किसके हाथ में होना चाहिए।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 08:36 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 08:36 PM (IST)
जेटली ने लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए दिए पांच मंत्र
जेटली ने लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए दिए पांच मंत्र

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने पांच मंत्र दिये। जेटली बताया कि भाजपा के पास नरेंद्र मोदी जैसा मजबूत नेता और पिछले पांच साल की सरकार की उपलब्धियों की लंबी फेहरिस्त है। जबकि विपक्ष के पास न तो नेतृत्व है और न ही एजेंडा।

loksabha election banner

पहला मंत्र

जेटली ने कहा कि मतदाताओं के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि देश का नेतृत्व किसके हाथ में होना चाहिए। नरेंद्र मोदी जैसे मजबूत नेता के हाथ में या फिर एक-दूसरे के दुश्मन रहे राहुल गांधी, चंद्रबाबू नायडु, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव और मायावती के हाथ में।

उन्होंने कहा कि बिना किसी को आगे किये मोदी को हराने के एकमात्र उद्देश्य से सभी एकजुट हो रहे हैं, लेकिन सबको पता होना चाहिए कि एक बार जीतने के बाद सभी फिर से एक-दूसरे के खिलाफ तलवारें निकाल लेंगे। उन्होंने बताया कि ऐसे अवसरवादी गठबंधन का हस्त्र देश चरण सिंह, वीपी सिंह, एचडी देवगौड़ा और आइके गुजराल के समय देख चुका है।

दूसरा मंत्र: मोदी का काम

अरुण जेटली के अनुसार मोदी सरकार में देश का चौतरफा विकास हुआ है। देश की अर्थव्यवस्था सबसे तेज गति से बढ़ी है। उज्जवला, मुद्रा, आयुष्मान भारत, जनधन खाता, सौभाग्य और गरीबों के लिए घर जैसी योजनाओं ने करोड़ों परिवार के जीवन को प्रभावित किया है। चुनाव के दौरान जनता के बीच पहुंचने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं की यह सबसे बड़ी ताकत हो सकती है।

तीसरा मंत्र- चुनाव के मुद्दे तय करें हम

जीत का तीसरा मंत्र देते हुए अरुण जेटली ने कहा कि विपक्ष को चुनाव का मुद्दा तय नहीं करने देना चाहिए। विपक्ष के दुष्प्रचार को खारिज करते हुए जनता के बीच अपने मुद्दे के साथ जाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि दुष्प्रचार किया जा रहा है कि सरकार ने औद्योगिक घरानों का लाखों रुपये का कर्ज माफ कर दिया। लेकिन सच्चाई यह है कि किसी का एक पैसा माफ नहीं किया गया है। कार्यकर्ताओं को विपक्ष के इस दुष्प्रचार के जनता को आगाह कर उन्हें सही स्थिति से अवगत कराना होगा।

चौथा मंत्र - झूठ का पर्दाफाश

कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी दलों की ओर से बेबुनियाद आरोप गाए जाते हैं। आरक्षण जैसे मुद्दे पर अफवाह भी फैलाए जा रहे हैं। उनका तथ्यों के साथ खंडन किया जाना जरूरी है।

पांचवा मंत्र- मतदाता के साथ रहे

अरुण जेटली ने कहा कि जीत के लिए जरूरी है कि भाजपा के कार्यकर्ता मतदाताओं के साथ लगातार संपर्क में रहें। कई बार मतदाता विपक्ष के दुष्प्रचार में फंस कर पहले ही अपना मन बना लेता है। संपर्क में रहने पर मतदाताओं को वास्तविक स्थिति से लगातार अवगत कराने में सफलता मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.