Move to Jagran APP

Article 370: राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर में अब बस 200-250 लोग हैं नजरबंद

माधव बोले- जम्मू-कश्मीर में आज केवल 200-250 लोग कानून और व्यवस्था के मद्देनजर नजरबंद हैं।

By Nitin AroraEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 07:42 AM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 10:42 AM (IST)
Article 370: राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर में अब बस 200-250 लोग हैं नजरबंद
Article 370: राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर में अब बस 200-250 लोग हैं नजरबंद

औरंगाबाद, एएनआइ। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने सोमवार को कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के दौरान, जम्मू और कश्मीर में लगभग 2,000 से 2,500 लोग नजरबंद किए गए थे, लेकिन अब केवल 200 से 250 लोग ही नजरबंद हैं। माधव ने सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'जम्मू-कश्मीर में आज केवल 200-250 लोग कानून और व्यवस्था के मद्देनजर नजरबंद हैं। कुछ को 5 स्टार गेस्ट हाउस में, कुछ पांच सितारा होटलों में बंद है, जिनपर निगरानी रखी जा रही हैं।'

loksabha election banner

राम माधव ने कहा, 'मैं यह भी कहना चाहूंगा कि 200-250 लोगों को निरोधात्मक हिरासत में रखा गया है और दो महीने से कश्मीर में शांति है। आप समझ सकते हैं कि कश्मीर के लोग क्या चाहते हैं और ये 200-250 लोग क्या चाहते हैं।' माधव ने आगे कहा कि 1994 में, 'एक सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया था कि पाकिस्तान के साथ चर्चा करने के लिए एकमात्र बिंदु बचा है जब वे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को भारत को सौंप देंगे।'

उन्होंने कहा, 'भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर के संबंध में केवल जो मुद्दा है वो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) का है।' बता दें कि पहले भी भाजपा सरकार की तरफ से कई बयान आए, जिनमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भी था। उनके द्वारा भी यह कहा गया कि अब बस पाकिस्तान से बात होगी तो सिर्फ POK पर ही होगी।

भारत की छवि को नुकसान पहुंचाना चाहता है पाक

दुनिया के हर मोर्चे पर मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान, भारत के खिलाफ एजेंडा चलाना नहीं भूल रहा। भारत की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए पाकिस्तान हर पैंतरा चल रहा है। वह कश्मीर के बारे में गलत जानकारी दे पूरी दुनिया को दे रहा है। उसका कहना है कि भारत सरकार द्वारा कश्मीर में मानवअधिकारों का उल्लघन किया जा रहा है, हालांकि अभी तक पाकिस्तान के पास इसको साबित करने के कोई सबूत नहीं है।...पर हां पाकिस्तान में जरूर लोगों की आवाज को दबाया जा रहा हैं। इसका जीता जागता सबूत UNGA के बाहर पाकिस्तान के खिलाफ हो रहा प्रर्दशन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.