Move to Jagran APP

आंध्र प्रदेश में मंडल एवं जिला परिषदों के चुनावों में वाईएसआर कांग्रेस को मिली जीत

आंध्र प्रदेश में मंडल एवं जिला परिषदों के चुनावों में वाईएसआर कांग्रेस (YSR Congress Party) ने शानदार जीत हासिल की है। साथ ही विपक्षी दल तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) को तकरीबन सभी जिलों में पराजित किया। बता दें कि तेदेपा ने चुनावों का बहिष्कार किया था।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 09:01 AM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 09:01 AM (IST)
आंध्र प्रदेश में मंडल एवं जिला परिषदों के चुनावों में वाईएसआर कांग्रेस को मिली जीत
आंध्र प्रदेश में मंडल एवं जिला परिषदों के चुनावों में वाईएसआर कांग्रेस को मिली जीत

हैदराबाद, एएनआइ। आंध्र प्रदेश में मंडल एवं जिला परिषदों के चुनावों में मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस (YSR Congress Party)  ने शानदार जीत हासिल की है। साथ ही विपक्षी दल तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) को तकरीबन सभी जिलों में पराजित किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार शाम 7.30 बजे तक वाईएसआर कांग्रेस ने 515 जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्रों में 385 में और 7,221 मंडल परिषद निर्वाचन क्षेत्रों में से 5, 565 पर जीत हासिल की। इन सीटों के लिए आठ अप्रैल को चुनाव हुए थे। बता दें कि तेदेपा ने चुनावों का बहिष्कार किया था। 

loksabha election banner

कोरोना के चलते चुनावों में हुई देरी

इसके बाद भी तकनीकी रूप से उसके उम्मीदवार मैदान में बने रहे क्योंकि पार्टी के फैसले की घोषणा से पहले मतपत्र छपे थे। बता दें कि यहां पर पंचायती राज व्यवस्था के दूसरे और तीसरे चरण के एमपीटीसी और जेडपीटीसी के लिए चुनाव प्रक्रिया मार्च 2020 में शुरू हुई थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इन चुनावों में देरी हुई। यहां पर कुल 659 जेडपीटीसी में से सत्तारूढ़ दल ने 126 में जीत हासिल की। पार्टी को 2,271 एमपीटीसी में भी निर्विरोध जीत मिली।

तेदेपा के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू को लगा झटका

इसके साथ ही तेदेपा को सर्वसम्मति से 100 एमपीटीसी में जीत मिली। हालांकि, इससे तेदेपा अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू को झटका जरूर लगा क्योंकि वाईएसआर कांग्रेस ने कुप्पम विधानसभा क्षेत्र की सभी चार जेडपीटीसी सीटों पर जीत हासिल कर ली। चंद्रबाबू नायडू कुप्पम सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। साथ ही वाईएसआर कांग्रेस ने कुप्पम की 19 एमपीटीसी सीटों में से 17 पर जीत हासिल की। चंद्रबाबू नायडू के पैतृक गांव नरवरिपल्ली में भी सत्तारूढ़ पार्टी ने एमपीटीसी सीट 1,000 मतों के अंतर से जीत हासिल की है।

भारत में कोरोना की ताजा स्थिति

देश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच नए मामले बीते कुछ दिनों फिलहाल 30 हजार के आस पास हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में 30,256 नए मामले पाए गए। इस दौरान 295 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। वहीं बीते 24 घंटे में 43,938 लोग ठीक हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.