हैदराबाद (तेलंगाना), एएनआइ। आंध्र प्रदेश की जगन मोहन रेड्डी सरकार पर भाजपा का आरोप है कि वो राज्य में मीडिया की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। भाजपा नेता लंका दिनकर (Lanka Dinkar) ने कहा कि राज्य में कोरोना महामारी को लेकर रिपोर्टिंग कर रहे मीडिया संस्थानों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी आवाज को राज्य सरकार द्वार दबाया जा रहा है।

दिनकर ने कहा, "YSRCP सरकार प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया हाउस के खिलाफ मामले दर्ज करके संविधान के अनुच्छेद 19 और 21 में दिए गए भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का उल्लंघन कर रही है। वे जनता के हित में समाचारों को कवर करते रहे हैं, खासतौर से जब तब कोरोनो वायरस के मामले औसतन प्रति दिन 10,000 से पार हो गए हों।" इस दौरान भाजपा नेता ने कोरोना के कारण एक हेडमास्टर की मौत से जुड़ा एक वीडियो टीवी चैनल द्वारा दिखाए जाने पर, उसके खिलाफ केस दर्ज करने के मामले का भी जिक्र किया है।

उन्होंने कहा, "हाल ही में नेल्लोर जिले के जेडपी स्कूल के कोरोना संक्रमित हेडमास्टर ने सरकार से अपील करते हुए अपनी दयनीय स्थिति का एक वीडिया जारी किया था। इस वीडियो को बाद में एक टीवी चैनल समेत अन्य मीडिया हाउस द्वारा भी दिखाया गया। इसके बाद राज्य सरकार ने न्यूज रीडर और एमडी पर निशाना साधते हुए केस फाइल किया।"

उन्होंने आगे कहा, "क्या यह मीडिया के साथ व्यवहार करने का सही तरीका है? उसी मीडिया चैनल को कुछ महीने पहले चैनल के एक मॉडरेटर और अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज करके निशाना बनाया गया था, हालांकि उच्च न्यायालय ने सरकार के कृत्यों पर सवाल उठाया था। जगन मोहन रेड्डी सरकार असंवैधानिक रूप से कार्य कर रही है।"

देश में कोरोना के 24 लाख से ज्यादा केस

देश में कोरोना वायरस संक्रमण कुल मामलों की संख्या बढ़कर 24 लाख 61 हजार 191 हो गई है। वहीं, कोरोना वायरस से ठीक हो चुके लोगों की संख्या संक्रमितों की संख्या से 10 लाख से ज्यादा हो गई है। देश में अब तक 17 लाख 51 हजार 556 लोग उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में इजाफे से देश में स्वस्थ होने की दर 71.17 फीसद हो गई है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस