Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ में कार्यवाहक राज्यपाल के रूप में मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन ने ली शपथ

आपात स्थिति में मध्यप्रदेश के राज्यपाल को ही छत्तीसगढ़ का प्रभार देने की परंपरा रही है। इससे पहले रामनरेश यादव को कुछ दिन के लिए छत्तीसगढ़ का प्रभार सौंपा गया था।

By Tilak RajEdited By: Published: Wed, 15 Aug 2018 01:51 PM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 01:51 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में कार्यवाहक राज्यपाल के रूप में मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन ने ली शपथ
छत्तीसगढ़ में कार्यवाहक राज्यपाल के रूप में मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन ने ली शपथ

रायपुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम दासजी टंडन का मंगलवार को आकस्मिक निधन हो गया। उनके निधन के बाद छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन को छत्तीसगढ़ का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। बुधवार को राजभवन में एक सादे समारोह में उन्होंने पद की शपथ ली।

loksabha election banner

छत्तीसगढ़ हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार त्रिपाठी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। मध्यप्रदेश की राज्यपाल बनने से पहले आनंदी बेन गुजरात की मुख्यमंत्री रही हैं। छत्तीसगढ़ में पूर्णकालिक राज्यपाल की नियुक्ति तक वह पद पर बनी रहेंगी।

उल्लेखनीय है कि आपात स्थिति में मध्यप्रदेश के राज्यपाल को ही छत्तीसगढ़ का प्रभार देने की परंपरा रही है। इससे पहले रामनरेश यादव को कुछ दिन के लिए छत्तीसगढ़ का प्रभार सौंपा गया था। राजकीय शोक की वजह से शपथ ग्रहण समारोह बेहद सादे तरीके से सम्पन्न हुआ। औपचारिक तरीके से कुछ देर में ही शपथ प्रक्रिया पूरी की गई। इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, मुख्य सचिव अजय सिंह, मुख्यमंत्री के निज सचिव अमन सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.