नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ भारत में खेले जाने वाले पहले डे-नाईट टेस्ट मैच देखने पहुंचेंगे। यह टेस्ट मैच भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डंस मैदान पर 22 से 26 नवंबर के बीच खेला जाएगा। यह दोनों देशों के बीच सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच होगा। 22 नवंबर की शाम को एक घंटे के कार्यक्रम की भी योजना बनाई गई है, जिसमें निशानेबाज अभिनव बिंद्रा, मुक्केबाज मैरी कॉम जैसे खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा।

सचिन तेंदुलकर दे सकते हैं भाषण

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के सचिव अविषेक डालमिया ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया कि 22 नवंबर की शाम को अभिनव बिंद्रा, मैरी कॉम जैसे अन्य खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना इस दौरान मौजूद होंगी। इस दौरान सचिन तेंदुलकर का भाषण भी हो सकता है।

एमएस धोनी को भी न्यौता

यह पूछे जाने पर कि क्या विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी भी इस मौके पर मौजूद होंगे, अविषेक ने कहा, 'हमने एमएस धोनी को आमंत्रित किया है। उन्हें कमेंट्री करने के बारे में बातचीत चल रही है, लेकिन इसका जवाब केवल बॉडकास्टर्स ही दे सकते हैं।'

पूरे दिन की योजना

पूरे दिन की योजनाओं के बारे में बात करते हुए, 'सचिव ने बताया कि पैरा-ट्रूपर्स मैच शुरू होने से पहले गुलाबी गेंद के साथ ऊपर से मैदान में उतरेंगे। इसके बाद स्टेडियम की घंटी बजाई जाएगी और राष्ट्रगान होगा। लंच ब्रेक के दौरान, सौरव गांगुली, सचिन, द्रविड़, लक्ष्मण और कुंबले से बड़े क्रिकेटरों के साथ एक चैट-शो कराने की योजना है।'

पूर्व क्रिकेटरों को सम्मानित किया जाएगा

चैट शो के बाद, ब्रेस्ट कैंसर सर्वाइवर्स को क्रिकेटरों द्वारा फूलों के गुलदस्ते दिए जाएंगे। शाम को एक घंटे का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है जिसमें हम पूर्व क्रिकेटरों को सम्मानित किया जाएगा।

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप