नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर एससी, एसटी एक्ट मामले में झूठ बोलने और समाज में नफरत फैलाने का आरोप लगाया है। शाह, जो इस समय ओडिशा दौरे पर हैं, ने गुरुवार को ट्विटर पर राहुल गांधी के भाषण का एक वीडियो टैग किया। इस वीडियो में कांग्रेस अध्यक्ष कह रहे हैं कि दलितों और आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ रहा है और एससी, एसटी कानून रद कर दिया गया है। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा है।

इस पर पलटवार करते हुए अमित शाह ने कहा कि झूठ और सिर्फ झूठ। देखिए किस तरह राहुल गांधी काल्पनिक रूप से एससी, एसटी कानून को रद कराकर समाज में नफरत फैला रहे हैं।

गौरतलब है कि एससी, एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दलित संगठनों ने दो अप्रैल को भारत बंद बुलाया था। दलित संगठनों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले यह यह एक्ट हलका हो गया है। बंद के दौरान देश के कई हिस्सों में आगजनी और हिंसा होने से कई लोगों की जान चली गई थी। इस हिंसा की सबसे ज्यादा आंच मध्य प्रदेश, राजस्थान और यूपी में महसूस की गई थी। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर की है।

Posted By: Manish Negi