Move to Jagran APP

मेघालय में बोले शाह- BJP सरकार बनाओ, डबल इंजन की स्पीड से होगा विकास

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार मेघालय के विकास के लिए कटिबद्ध है।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 06 Jan 2018 05:24 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jan 2018 08:54 PM (IST)
मेघालय में बोले शाह- BJP सरकार बनाओ, डबल इंजन की स्पीड से होगा विकास
मेघालय में बोले शाह- BJP सरकार बनाओ, डबल इंजन की स्पीड से होगा विकास

नई दिल्ली, जेएनएन। नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा तैयारी में जुटी है। इसी सिलसिले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को मेघालय पहुंचे। उन्होंने गारो हिल्स जिले के टिकरीकेला में एक जनसभा के दौरान कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। साथ ही उन्होंने राज्य की जनता से मेघालय को विकास से महरूम रखने वाली प्रदेश की कांग्रेस सरकार को 2018 में उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

loksabha election banner

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार मेघालय के विकास के लिए कटिबद्ध है। यदि मेघालय में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन जाती है तो राज्य का विकास डबल इंजन की स्पीड से हो सकेगा। उन्होंने कहा कि पीएम द्वारा जो पैसा मेघालय के विकास और यहां के लोगों की भलाई के लिए भेजा जाता है, वह प्रदेश की कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है।

अमित शाह ने आगे कहा ‘हम सभी चाहते हैं कि 2018 पूरे देश के लिए शांति व समृद्धि लाने वाला हो लेकिन मुझे मेघालय को विशेष बधाई देनी है क्योंकि मुझे मालूम है कि प्रदेश की जनता ने 2018 में कांग्रेस सरकार की विदाई करने का मन बना लिया है। 2018 में मेघालय से भ्रष्ट कांग्रेस सरकार जाने वाली है और ‘सबका साथ, सबका विश्वास' के सिद्धांत पर काम करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने वाली है।‘

मेघालय से होगी कांग्रेस की विदाई

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि मेघालय से कांग्रेस सरकार के जाने का मतलब मेघालय से भ्रष्टाचार की विदाई होने वाली है और प्रदेश में विकास पहुंचने वाला है। राज्य में विकास की गति को धीमा करने और जन-कल्याण से मुंह मोड़ने वाली कांग्रेस सरकार को इस बार के विधानसभा चुनाव में सबक सिखाने का समय आ गया है, इस बार कोई गलती नहीं होनी चाहिए।

भ्रष्टाचार का हिसाब मांगे जनता

शाह ने कहा 'मैं मेघालय की जनता से पूछना चाहता हूं कि प्रदेश में 15 सालों से कांग्रेस की सरकार रहने के बावजूद मेघालय का विकास क्यों नहीं हो पाया, कनेक्टिविटी की योजनाओं पर काम क्यों नहीं हो पाया, मेघालय की जनता को इस वर्ष फरवरी में कांग्रेस के 15 सालों के कुशासन और भ्रष्टाचार का हिसाब मांगना चाहिए।'

उन्होंने कहा कि मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा जी गारो हिल्स क्षेत्र से ही चुन कर आते हैं लेकिन उन्होंने यहां के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मेघालय में 15 साल तक शासन किया है, 15 साल किसी भी प्रदेश के लिए बहुत बड़ा समय होता है, इन 15 सालों में देश के बाकी राज्य विकास में कहां से कहां पहुंच गए जबकि मेघालय विकास में आगे बढ़ने की बजाय पीछे चला गया।

उन्होंने कहा कि मेघालय में अभी भी शुद्ध पीने का पानी नहीं है, अस्पताल नहीं हैं, अस्पताल हैं तो डॉक्टर नहीं, नर्स नहीं हैं, सस्ती दवाओं की दुकान नहीं है। उन्होंने कहा कि मेघालय की कांग्रेस सरकार 2015-16 के हेल्थ बजट का 76% पैसा खर्च ही नहीं कर पाई, यह पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। उन्होंने कहा कि मेघालय के 56% हॉस्पिटल में डॉक्टर नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि जो मेघालय दुनिया भर के टूरिस्ट्स के लिए एक प्रमुख डेस्टिनेशन हो सकता है, ऐसे प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर मेघालय में इन्फ्रास्ट्रक्चर का भी समुचित विकास नहीं किया गया, कांग्रेस ने 15 सालों में मेघालय को बर्बाद कर के रख दिया है।

यह भी पढ़ें: पूर्वोत्तर को कांग्रेसमुक्त करने में जुटी भाजपा, जानें-क्या है रणनीति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.