जयपुर, एएनआइ। जनप्रतिनिधि संकल्प महासम्मेलन को संबोध‍ित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा क‍ि आप सभी का उत्साह, उमंग और जोश देखकर मुझे विश्वास हो गया है कि वर्ष 2023 में दो तिहाई बहुमत के साथ राजस्थान में भाजपा सरकार बनेगी। जब भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी तब राजस्थान की वीर भूमि ने नरेंद्र मोदी को 25 में से 25 सीटें देने का काम किया। 2019 में जब भाजपा 300 पार गई तब भी 25 में से 23 सीटें देने का काम मेरे राजस्थान के लोगों, कार्यकर्ताओं ने किया। उन्‍होंने कहा क‍ि मैं राजस्थान की जनता से आह्वान करने आया हूं कि यहां की निकम्मी और भ्रष्टाचारी अशोक गहलोत सरकार को मूल समेत उखाड़कर फेक देना है और भाजपा के कमल के निशान वाली सरकार बनानी है। भाजपा राजस्थान में कभी भी सरकार नहीं गिराएगी, 2023 के विधानसभा चुनावों में मजबूत जनादेश के साथ राज्य में सत्ता में आएगी।

अमित शाह ने कहा क‍ि इंदिरा जी ने 70 के दशक में गरीबी हटाओ का नारा दिया था। जब 2014 में मोदी जी आए तब भी करोड़ों गरीबों के लिए घर, बिजली नहीं थी, गरीबों के पास शौचालय की व्यवस्था नहीं थी। कांग्रेस के नेता सुन लें, आपने गरीबी हटाने की जगह, गरीब हटाओ का काम किया था।

अशोक गहलोत पर हमला करते हुए कहा क‍ि मोदी जी ने पूरे देश के अंदर पेट्रोल-डीज़ल के टैक्स घटाए लेकिन राजस्थान एक ऐसा राज्य है जहां के सीएम को तिजोरी बहुत प्रिय है। जहां-जहां भाजपा की सरकारें हैं उन्होंने वैट के अंदर कटौती की है, आप अभी भी समझ जाओ पेट्रोल के दाम घटा दो वरना जनता राह देखकर खड़ी है।

उन्‍होंने कहा क‍ि पूरे राजस्थान में ला एंड आर्डर की व्याख्या ही बदल गई है। ला एंड ऑर्डर का मतलब होता है कानून और व्यवस्था। गहलोत जी ने ला एंड आर्डर का मतलब कर दिया है कि लो और आर्डर करो। राजस्थान की गहलोत सरकार पूरी भ्रष्ट सरकार है।

1971 के हीरो लोंगेवाला से मिले शाह

अमित शाह रविवार सुबह 1071 के युद्ध में लोंगेवाला पोस्ट के वीर नायक भैरों सिंह राठौड़ से मिले। उनसे मिलने के बाद अमित शाह ने कहा कि लोंगेवाला से दुश्मनों को खदेड़ने की आपकी वीरता और मातृभूमि के प्रति प्रेम ने देश के इतिहास व देशवासियों के मन में स्थान बनाया है। दरअसल, बीएसएफ के नायक रहे भैरों सिंह 1971 के लोगेंवाला युद्ध के हीरो थे। साहस दिखाने पर उन्हे सेना मेडल मिला है। लोंगेवाला में पाकिस्तान की पूरी टैंक की बटालियन को बीएसएफ के जवानों ने खदेड़ दिया था।

ज्ञात हो क‍ि इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान के जैसलमेर में बीएसएफ के 57वें स्थापना दिवस समारोह में संबोधित किया था। शाह ने परेड की सलामी ली थी। परेड में पहली बार बीएसएफ का महिला दस्ता शामिल हुआ। परेड में ऊंट सवार दस्ता भी शामिल हुआ। बांग्लादेश बार्डर गार्ड के चीफ मेजर जनरल शफीनुल इस्लाम भी इस मौके पर मौजूद थे।

Edited By: Arun Kumar Singh