अहमदाबाद, एजेंसी। Lok Sabha Election 2019 का प्रचार थमने के एक दिन बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को गुजरात के प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर (Somnath Temple) में अपने परिवार के सदस्यों के साथ पूजा अर्चना की। शाह गुजरात की यात्रा पर हैं। गिर सोमनाथ जिले में स्थित मंदिर में पूजा अर्चना के दौरान शाह के साथ उनकी पत्‍नी, पुत्र, पुत्रवधू और पौत्री थी। शाह श्री सोमनाथ ट्रस्ट के न्यासी हैं, जो मंदिर के मामलों का प्रबंधन करता है।

पार्टी प्रवक्ता प्रशांत वाला ने बताया कि अपनी गुजरात यात्रा पर शाह अहमदाबाद स्थित अपने आवास में अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक दिन बिताएंगे। उसके बाद वह रविवार को दिल्ली लौट जाएंगे। गांधीनगर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार शाह की यह यात्रा सातवें चरण के मतदान के एक दिन पहले हुई है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शनिवार को विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन किए। इस दौरान उन्‍होंने भगवान का अभिषेक किया।

प्रधानमंत्री ने केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया। इसके बाद वह बारिश के बीच पैदल चलकर ध्यान गुफा पहुंचे। प्रधानमंत्री ध्‍यान गुफा में साधना कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि वे रात्रि विश्राम भी इसी गुफा में करेंगे। पांच मीटर लंबी और तीन मीटर चौड़ी यह ध्‍यान गुफा मंदिर से लगभग 1.5 किलोमीटर दूर एक पहाड़ी पर स्थित है। पिछले साल ही साढ़े आठ लाख रुपये की लागत से इसका निर्माण कराया गया है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Krishna Bihari Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप