Move to Jagran APP

Amit Shah in Jammu Kashmir: आतंकियों द्वारा मारे गए BJP कार्यकर्ताओं के परिवारवालों को अमित शाह ने बांटे चेक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं। गृह मंत्री के तौर पर अमित शाह पहली बार जम्मू- कश्मीर के दौरे पर पहुंचे हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 08:20 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 03:28 PM (IST)
Amit Shah in Jammu Kashmir: आतंकियों द्वारा मारे गए BJP कार्यकर्ताओं के परिवारवालों को अमित शाह ने बांटे चेक
Amit Shah in Jammu Kashmir: आतंकियों द्वारा मारे गए BJP कार्यकर्ताओं के परिवारवालों को अमित शाह ने बांटे चेक

श्रीनगर, एएनआइ। गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर में आतंकियों के द्वारा मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवार वालों से मिले और उन्हें चेक वितरित किए। ये सभी बीजेपी कार्यकर्ता पिछले कुछ महीनों में आतंकियों के निशाने पर आए थे।

loksabha election banner

जम्मू कश्मीर दौरे पर गए गृह मंत्री अमित शाह ने श्रीनगर में गुर्जर और बकरवाल समुदायों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान उनके साथ राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी मौजूद रहे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं। गृह मंत्री के तौर पर अमित शाह पहली बार जम्मू- कश्मीर के दौरे पर पहुंचे हैं।श्रीनगर में गृह मंत्री अमित शाह और राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने ग्राम प्रधानों (सरपंच) से मुलाकात की है।

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने 12 जून को आतंकी हमले में जान गंवाने वाले एसएचओ अनंतनाग अरशद खान के परिवार वालों से मुलाकात की। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने हाथ जोड़कर शहीद के परिजनों का सम्मान किया और उनसे बातचीत की।

बता दें, 12 जून को दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में एसएचओ अरशद खान घायल हो गए थे। 16 जून को दिल्ली के एम्स में इलाज के दौरान वो शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले में 6 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे।इस हमले में सीआरपीएफ के भी 5 जवान शहीद हो गए थे। श्रीनगर के रहने वाले अरशद खान साल 2002 में पुलिस सेवा में आए थे। उन्होंने सब-इंस्पेक्टर के तौर पर करियर की शुरुआत की थी। शहीद होने के समय वो अनंतनाग में SHO पद पर कार्यरत थे। शहीद अरशद खान के परिवार में माता-पिता, पत्नी निलोफर, पांच साल का बेटा अबुहान खान और दो साल का दनिम खान है। इसके अलावा अरशद का छोटा भाई भी है जो उनके साथ ही रहता था।

12 जून की शाम मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया था। हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे। जबकि घायलों में अरशद खान भी शामिल थे। आतंकियों की गोली लगने के बाद भी एसएचओ अरशद खान बहादुरी के साथ मोर्चे पर डटे रहे। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को भी मार गिराया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.