Move to Jagran APP

कृषि कानून पर चल रहे प्रोपेगेंडा पर अमित शाह का बड़ा बयान, विकास तय करेगा भारत का भविष्‍य

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट के जरिए पलटवार करते हुए कहा कि कोई प्रोपेगेंडा देश की एकता को नहीं तोड़ सकता। एकजुट होकर प्रगति की ओर चलेंगे। कोई भी दुष्प्रचार भारत को ऊंचाइयों तक जाने से नहीं रोक सकता।

By Arun kumar SinghEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 07:49 PM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2021 06:59 AM (IST)
कृषि कानून पर चल रहे प्रोपेगेंडा पर अमित शाह का बड़ा बयान, विकास तय करेगा भारत का भविष्‍य
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट के जरिए पलटवार करते हुए कहा कि

 नई दिल्‍ली, एजेंसी। किसान आंदोलन को लेकर छिड़े घमासान के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट के जरिए पलटवार करते हुए कहा कि कोई प्रोपेगेंडा देश की एकता को नहीं तोड़ सकता। एकजुट होकर प्रगति की ओर चलेंगे। कोई भी दुष्प्रचार भारत को ऊंचाइयों तक जाने से नहीं रोक सकता। गृहमंत्री अमित शाह ने ये बातें विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव के ट्वीट पर लिखी हैं। उन्होंने हैशटैग का भी जिक्र किया है #IndiaAgainstPropaganda, #IndiaTogether।

loksabha election banner

किसान आंदोलन को लेकर विदेशी हस्तियों ने की टिप्पणी

ज्ञात हो कि दिल्‍ली और आसपास चल रहे किसान आंदोलन को लेकर विदेशी हस्तियों ने भी टिप्पणी की है। कृषि कानूनों को लेकर पॉप स्टार रिहाना, पर्यावरणविद ग्रेटा थनबर्ग, पूर्व एडल्ट स्टार मिया खलीफा और अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने टिप्पणी की है। इस पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया है। पॉप स्टार रिहाना ने अपने ट्विटर पर किसान आंदोलन पर लिखा था कि हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे? वहीं पर्यावरणविद ग्रेटा थनबर्ग ने कहा था कि हम भारत में किसानों के प्रदर्शन में एकजुटता से खड़े हैं।

बिना जानकारी के कुछ भी कहना गलत

किसानों के मुद्दे पर विदेशी हस्तियों के ट्वीट पर सरकार ने सख्त नाराजगी जताई है। इस मामले में सरकार की ओर से जवाब सामने आया है। विदेशी हस्तियों और संस्थाओं द्वारा हाल की टिप्पणियों पर विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि ये सनसनीखेज सोशल मीडिया हैशटैग और कमेंट्स को लेकर प्रलोभन है। इस तरह की टिप्पणियां न तो सटीक और न ही जिम्मेदार हैं। खासकर जब मशहूर हस्तियों और अन्य लोगों द्वारा इसको लेकर बयान सामने आए। सरकार की ओर से कहा गया है कि ऐसी टिप्पणियां करने से पहले सच्चाई जान ली जानी चाहिए और मुद्दों की उचित समझ की जाए। बिना जानकारी के कुछ भी कहना गलत है। भारत की संसद ने पूर्ण बहस और चर्चा के बाद कृषि क्षेत्र से संबंधित सुधारवादी कानून पारित किए हैं।

सरकार के समर्थन में आए अक्षय कुमार और अजय देवगन सहित कई सितारे

रिहाना के ट्वीट के बाद अभिनेता अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, अजय देवगन और करण जौहर ने इंडियाटुगेदर हैशटैग के साथ केंद्र सरकार का समर्थन किया है। साथ ही विदेशी हस्तियों द्वारा किसान आंदोलन पर प्रतिक्रिया देने को प्रोपेगेंडा बताया है। अभिनेता अक्षय कुमार ने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा है कि सरकार किसानों की समस्या का समाधान कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.