भोपाल, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने मध्य प्रदेश के सागर में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस किसानों का कर्ज माफ करने के लिए बड़े-बड़े दावे करती थी लेकिन अभी तक कर्ज माफी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में 50 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ करना था और अभी तक 5 हजार करोड़ का भी कर्ज माफ नहीं किया। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के किसानों को छलने का काम किया है।

कमलनाथ सरकार की आलोचना करते हुए अमित शाह ने कहा 'भाजपा के नेतृत्व में शिवराज सरकार में लॉ एंड ऑर्डर का मतलब था कानून-व्यवस्था लेकिन कांग्रेस सरकार आने के बाद लॉ एंड ऑर्डर का मतलब हो गया है लो और ऑर्डर करो। यानी घूस लो और काम करो'।

केंद्र की योजनाओं में अड़ंगे लगा रही कांग्रेस- शाह
अमित शाह ने कहा कि 'पीएम किसान सम्मान निधि' योजना के लिए पात्र किसानों की सूची अभी तक मध्य प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार को उपलब्ध नहीं कराई है। जिससे यहां के किसानों को अभी तक इस योजना का लाभ नहीं मिल पाया है। शाह ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश सरकार आयुष्मान भारत योजना में अड़ंगे लगा रही है।

केंद्र सरकार की तारीफ
केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया को दिखा दिया है कि भारत की सरहदों के साथ छेड़छाड़ करने का परिणाम क्या होता है। एक बार सर्जिकल स्ट्राइक और एक बार एयर स्ट्राइक कर आतंकवादियों का खात्मा किया है। एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस नेताओं की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि सेना के पराक्रम पर भी विपक्ष को भरोसा नहीं है। 

उन्होंने कहा कि एयर स्ट्राइक के सुबूत मांगने वाले राहुल गांधी से मैं बताना चाहता हूं 'फर्जीवाड़ा भाजपा का संस्कार नहीं बल्कि कांग्रेस का संस्कार है'।

 

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप