Move to Jagran APP

अजय माकन ने कहा- राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने का सबसे सही समय

सुरजेवाला ने कहा कि राहुल ने पूरी तरह से अपना लोहा मनवाया है। अब समय आ गया है कि हम क्षेत्रीय नेतृत्व के तुच्छ मुद्दों से ऊपर उठें और कांग्रेस को मजबूत करें।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 11:14 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 11:14 PM (IST)
अजय माकन ने कहा- राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने का सबसे सही समय
अजय माकन ने कहा- राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने का सबसे सही समय

नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर बनी अनिश्चितता के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने कहा है कि यह राहुल गांधी के फिर से पार्टी अध्यक्ष बनने का उपयुक्त समय है, क्योंकि वे पार्टी में सबसे स्वीकार्य नेता हैं। कांग्रेस की दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष माकन ने प्रेट्र को दिए विशेष साक्षात्कार में यह भी कहा कि पार्टी की पुरानी पीढ़ी के नेताओं को युवा नेताओं के लिए धीरे-धीरे रास्ता बनाना चाहिए। अगर पार्टियां समय के साथ अपने नेतृत्व में बदलाव नहीं करतीं, तो फिर लोग पार्टियों को बदल देते हैं।

loksabha election banner

माकन ने कहा- राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने लायक एकमात्र नेता

राहुल के फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनने की वकालत करते हुए माकन ने कहा कि उनके अलावा पार्टी के भीतर कोई दूसरा चेहरा नहीं है, जो उस तरह से स्वीकार्य हो। राहुल दिल से अच्छे हैं और वे भाजपा एवं नरेंद्र मोदी के खिलाफ निरंतर आक्रामक रुख अपना सकते हैं। वे किसानों, दलितों और अल्पसंख्यकों की आवाज बने हुए हैं। मुझे लगता है कि वे कांग्रेस अध्यक्ष बनने लायक एकमात्र नेता हैं।

सोनिया गांधी को सलाहकार की भूमिका में होना चाहिए

माकन ने यह भी कहा कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लंबे समय तक सलाहकार की भूमिका में होना चाहिए, क्योंकि उनके अनुभव और कांग्रेस के मामलों को संभालने की उनकी विशेषज्ञता की नए अध्यक्ष को जरूरत होगी। इसके लिए पार्टी के संविधान में बदलाव भी किया जा सकता है। यह पूछे जाने पर कि राहुल की वापसी के लिए क्या उचित समय रहेगा, तो माकन ने कहा कि जितना जल्दी हो, उतना बेहतर है, क्योंकि इससे अनिश्चितता खत्म होगी।

सुरजेवाला ने कहा- राहुल गांधी ने निर्भीकता से भाजपा और आरएसएस का किया मुकाबला

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी कहा कि राहुल गांधी ने जिस दृढ़ संकल्प और निर्भीकता से भाजपा और आरएसएस का मुकाबला किया है, उससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी सावधान रहते हैं।

अब समय आ गया है कांग्रेस को मजबूत करने का

सुरजेवाला ने कहा कि राहुल ने पूरी तरह से अपना लोहा मनवाया है। अब समय आ गया है कि हम क्षेत्रीय नेतृत्व के तुच्छ मुद्दों से ऊपर उठें और कांग्रेस को मजबूत करें। यह कहने की जरूरत नहीं है कि राहुल गांधी ही पार्टी की कमान संभालने के लिए एकमात्र विकल्प हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.