नई दिल्‍ली, एएनआइ। संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के भाषण पर एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री को शाहबानो (Shah Bano) याद है, लेकिन उन्‍हें तबरेज अंसारी (Tabrez Ansari), अखलाक (Akhlaq), पहलू खान (Pehlu Khan) याद नहीं है। किसी ने 'गटर' संबंधी बयान दिया है तो आप मुसलमानों को आरक्षण क्‍यों नहीं देते हैं। यदि हम 'गटर' में हैं, तो हमें इससे ऊपर उठाइए।

ओवैसी ने कहा, 'प्रधानमंत्री को शाहबानो (Shah Bano) याद है, लेकिन उन्‍हें तबरेज अंसारी (Tabrez Ansari), अखलाक (Akhlaq), पहलू खान (Pehlu Khan) याद नहीं है। क्‍या उन्‍हें याद नहीं है कि उनके मंत्री ने अलीमुद्दीन अंसारी (Alimuddin Ansari) के हत्‍यारों को माला पहनार्इ थी। किसी ने 'गटर' संबंधी बयान दिया है तो आप मुसलमानों को आरक्षण क्‍यों नहीं देते हैं। यदि हम 'गटर' में हैं, तो हमें इससे ऊपर उठाइए।' 

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हुए कांग्रेस के केंद्र सरकार में मंत्री रहे एक नेता के बयान का हावाला दिया था। उन्‍होंने कहा था कि कांग्रेस के मंत्री ने खुद कहा है कि कांग्रेस यह मानती है मुसलमानों के उत्थान की जिम्मेदारी उसकी नहीं है, यदि वो गड्ढ़े (gutter) में पड़े रहना चाहते हैं तो पड़े रहने दिया जाए। हालांकि, पीएम मोदी के बयान पर सदन में हंगामा भी हुआ।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Krishna Bihari Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप