Move to Jagran APP

कमलनाथ केे भांजेे के फरार होने से प्रवर्तन निदेशालय पर उठ रहे ये सवाल!

रातुल पुरी के भाग जाने से ईडी अधिकारियों की इस लापरवाही से कई बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं जिनका शायद ही जवाब उसके पास हो।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 12:36 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 02:06 PM (IST)
कमलनाथ केे  भांजेे के फरार होने से प्रवर्तन निदेशालय पर उठ रहे ये सवाल!
कमलनाथ केे भांजेे के फरार होने से प्रवर्तन निदेशालय पर उठ रहे ये सवाल!

नई दिल्‍ली, जेएनएन। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्त से फरार हो गया है। वीआईपी अगस्टा हेलिकॉप्टर केस में रातुल पुरी को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था, यहीं से बाथरूम जाने के बहाने वह फरार हो गया। अब सवाल ये उठता है कि प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस से रतुल पुरी आखिर कैसे फरार हो गए? क्‍या रतुल पुरी को किसी ने खबर दे दी थी कि उसकी गिरफ्तारी होने वाली है?

loksabha election banner

दिल्‍ली पुलिस अब रतुल की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि रतुल को हिरासत में लेने के लिए कनॉट प्‍लेस के एक होटल में भी दबिश दी गई, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। हालांकि, पुलिस को रतुल की गाडी और ड्राइवर मिल गया है। पुलिस अब ड्राइवर से पूछताछ कर रतुल की जानकारी जुटा रही है। अगर ईडी के अधिकारी सर्तक रहते, तो रतुल आज हिरासत में होता। रातुल पुरी के भाग जाने से ईडी अधिकारियों की इस लापरवाही से कई बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं, जिनका शायद ही जवाब उसके पास हो।

ईडी पर उठ रहे ये सवाल?
- जब कथित आरोपी को गिरफ्तारी के बारे में बताया गया तो उसके साथ कोई सिपाही क्यों नहीं भेजा गया?

- रतुल पुरी ने जब वॉशरूम जाने की इजाजत मांगी, तब उसके साथ कोई ईडी का अधिकारी क्‍यों नहीं गया?

- क्‍या रतुल पुरी को इस बात की सूचना मिल गई थी कि उसे गिरफ्तार करने की योजना ईडी ने बना ली है?

- रतुल पुरी को क्‍या ईडी के ही किसी अधिकारी ने गिरफ्तारी की सूचना दे दी थी?

- इससे पहले भी ईडी की जांच टीम सवालों के घेरे में रही है। एक महीने पहले आरोपी से मिलने के आरोपों के बाद दो जांच अधिकारियों को हटा दिया गया था?

प्रवर्तन निदेशालय की सफाई
हालांकिे, प्रवर्तन निदेशालय से जब रतुल पुरी के बारे में पूछा गया, तो उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें आज अगस्ता वेस्टलैंड केस में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। वह ऑफिस में पहुंचे, तो उन्‍हें कुछ देर इंतजार करने के लिए कहा गया। लेकिन रतुल पुरी ने इंतजार नहीं किया और ऑफिस से चले गए। ईडी ने बताया कि अगस्‍ता वेस्‍टलैंड मामले में रतुल पुरी को एक और समन जारी कर दिया गया है। 

ये है पूरा मामला
प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ दिन पहले मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी से कई बार वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में पूछताछ की थी। रातुल पुरी पर आरोप है कि वीआईपी अगस्टा हेलिकॉप्टर केस में उनकी कंपनियों में दुबई से पैसा ट्रांस्फर किया गया था। ईडी जांच कर रही है कि आखिर रातुल की कंपनी में किसके इशारे पर पैसा आया?

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.