Move to Jagran APP

तेलंगाना भाजपा प्रमुख बोले- पाकिस्तानियों, रोहिंग्याओं पर कर देंगे सर्जिकल स्ट्राइक, ओवैसी ने दिलाई चीन की याद

Greater Hyderabad Municipal Corporation polls हैदराबाद में होने वाले म्‍यूनिसिपल कार्पोरेशन चुनाव को तेजस्‍वी सूर्या ने भाजपा के लिए दक्षिण का गेटवे बताया है और अब पार्टी सांसद ने यहां के अवैध बांग्‍लादेशी व पाकिस्‍तानी नागरिकों पर सर्जिकल स्‍ट्राइक करने की बात कही।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 10:16 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 03:19 PM (IST)
तेलंगाना भाजपा प्रमुख बोले- पाकिस्तानियों, रोहिंग्याओं पर कर देंगे सर्जिकल स्ट्राइक, ओवैसी ने दिलाई चीन की याद
घुसपैठियों पर 'सर्जिकल स्‍ट्राइक' की भाजपा सांसद ने दे डाली धमकी

हैदराबाद, एजेंसी। 1 दिसंबर को होने वाले ग्रेटर हैदराबाद म्‍यूनिसिपल कार्पोरेशन चुनावों के लिए भाजपा की ओर से हमले तेज हो गए हैं। पार्टी के सांसद एक के बाद एक तीखे बयान दे रहे। इस क्रम में बुधवार को तेलंगाना के भाजपा प्रमुख बंदी संजय (Bandi Sanjay)  ने हैदराबाद के ओल्‍ड सिटी इलाके में 'घुसपैठियों' पर सर्जिकल स्‍ट्राइक की धमकी तक दे दी।  हालांकि, उनके इस बयान पर AIMIM प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।  

loksabha election banner

गलवन घाटी में चीनियों पर सर्जिकल स्‍ट्राइक क्‍यों नहीं: ओवैसी

बता दें कि यहां घुसपैठियों का मतलब अवैध बांग्‍लादेशी, पाकिस्‍तानियों व रोहिंग्‍याओं से है। उन्‍होंने कहा, 'आप घुसपैठियों के अवैध वोटों के जरिए चुनाव जीतना चाहते हैं जो देश हित के विरुद्ध है। हैदराबाद के लिए भाजपा मेयर चुने जाने के बाद हम उन्‍हें निकाल बाहर कर देंगे।' इनके बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'लद्दाख स्थित गलवन घाटी में चीनियों पर सर्जिकल स्ट्राइक क्यों नहीं की गई। आप किस पर सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहते हैं। चीनी सेना PLA ने लद्दाख में भारत का 970 किलोमीटर क्षेत्र घेर लिया है, ये लोग उनका नाम भी नहीं लेते।'

हालांकि बाद में करीमनगर से सांसद बांदी संजय कुमार ने अपने इस बयान का अर्थ बताया। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक के दायरे में बात करते हुए कहा कि उनकी पार्टी उन लोगों पर भी स्ट्राइक करेगी, जिन्होंने तेलंगाना को अलग-अलग क्षेत्रों में लूटा है। यहां उनका मतलब कॉन्ट्रैक्टर, रियल स्टेट, भूमाफियाओं और ड्रग्स माफियाओं से था।

सर्जिकल स्‍ट्राइक से हैदराबाद की जनता को नुकसान

वहीं, म्‍यूनिसिपल एडमिनिस्‍ट्रेशन के मंत्री केटी रामा राव ने कहा कि केवल वोटों के लिए भाजपा सर्जिकल स्‍ट्राइक की बात कर रही है जिससे हैदराबाद के लोगों को अपनी जिंदगी का बलिदान देना होगा। उन्‍होंने कहा, 'हमें गरीबी, भ्रष्‍टाचार और महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों पर सर्जिकल स्‍ट्राइक के जरिए अंकुश लगाने की आवश्‍यकता है न कि हैदराबाद के लोगों के खिलाफ।' 

इससे पहले भाजपा की युवा मोर्चा इकाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने हैदराबाद में चुनाव प्रचार के दौरान AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी को 'जिन्ना' का अवतार बता डाला था। तेजस्‍वी सूर्या ने कहा कि ओवैसी को दिया गया हर वोट भारत के खिलाफ और उन मूल्यों के खिलाफ वोट है, जिन पर देश खड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.