नई दिल्‍ली, जेएनएन। जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आंतकी हमले पर जमकर राजनीति हो रही है। पुलवामा की आतंकी घटना को 'दुर्घटना' बताकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह मंगलवार को सुर्खियों में रहे। भाजपा के नेताओं ने इसे लेकर कांग्रेस पर हमला बोला। लेकिन अब भाजपा नेता का भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह भी पुलवामा आतंकी हमले को 'दुर्घटना' बता रहे हैं। कांग्रेस ने अब भाजपा से पूछा है कि वे इस वीडियो के बारे में क्‍या कहेंगे?

दरअसल, उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में केशव प्रसाद मौर्य हरियाणा में पत्रकारों से कह रहे हैं, 'पुलवामा हमले में सुरक्षा में चूक शब्द का प्रयोग यहां के पत्रकारों को नहीं करना चाहिए। सुरक्षा में चूक नहीं हुई थी, लेकिन हां एक बड़ी दुर्घटना हमारे सीआरपीएफ के जवानों के साथ घटी थी।'

दिग्विजय का पलटवार

खबरों के मुताबिक, ये वीडियो 21 फरवरी का है, जब केशव प्रसाद मौर्य हरियाणा के रोहतक में पत्रकारों से मुखातिब हुए थे। इस दौरान उनसे पुलवामा हमले में सुरक्षा में चूक होने पर सवाल पूछा गया था। दूसरी ओर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी इस विडियो को रीट्वीट किया। उन्होंने लिखा, 'पुलवामा आतंकी हमले को मैंने दुर्घटना कह दिया तो मोदीजी से ले कर 3 केंद्रीय मंत्री जी मुझे पाकिस्तान समर्थक बताने में जुट गए। उत्तर प्रदेश में भाजपा के उप मुख्यमंत्रीजी केशव प्रसाद मौर्यजी का बयान कृपया सुनें। मोदीजी और उनके मंत्रीगण मौर्यजी के बारे में कुछ कहना चाहेंगे?'

ये कहकर घिरे दिग्विजय

मंगलवार को दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को 'दुर्घटना' बताया था जिस पर उनकी जमकर आलोचना हुई थी। उन्होंने कहा था, 'पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है।' दरअसल, दिग्विजय यह कहना चाह रहे थे कि मोदी सरकार को एयर स्‍ट्राइक से जुड़े कुछ सबूत सबसे सामने रखने चाहिए। पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई विपक्षी मोदी सरकार से ऐसी मांग कर रहे हैं।

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवान

पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्‍तान के बालाकोट स्थि‍त जैश-ए-मुहम्‍मद के आतंकी कैंप पर अटैक कर उसे नेस्‍तनाबूद कर दिया था। भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने पिछले दिनों एक सभा के दौरान बताया था कि इस एयर स्‍ट्राइक में 250 आतंकी मारे गए हैं। इस पर विपक्षियों ने अमित शाह को घेरते हुए पूछा कि उनके पास ये आंकड़ा कहा से आया।

Posted By: Tilak Raj

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप