राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हालचाल लेने गुरुवार को पक्ष- विपक्ष के कई नेता एम्स पहुंचे थे। इस दौरान अटल से लालकृष्ण आडवाणी की मुलाकात एम्स में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहा। एम्स के आइसीयू में बेबस अटल को देखकर वह अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और उनकी आंखें छलक आई। आडवाणी की बेटी प्रतिभा आडवाणी भी अपने आंसू न रोक सकीं।

भारतीय राजनीति में अटल आडवाणी की जोड़ी खासी चर्चा में रही है। अटल भाजपा के पहले अध्यक्ष थे तो भाजपा की स्थापना में लालकृष्ण आडवाणी की भी अहम भूमिका रही है। तब से भारतीय राजनीति में इन दोनों नामों को एक साथ लिया जाता है। अटल की हालत नाजुक होने की सूचना पाकर लालकृष्ण आडवाणी एम्स पहुंचे थे, उनके साथ उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी भी मौजूद थीं। उनका चेहरा उदास था। एम्स पहुंचने पर जब वह गाड़ी से उतरे तो उनके चेहरे पर गंभीर भाव स्पष्ट रूप से झलक रहा था। गाड़ी से उतरने के बाद वह कार्डियक सेंटर की ओर आगे बढ़े, जहां पर अटल भर्ती थे।

आडवाणी ने उनकी कई कविताएं ट्वीट की। साथ ही यह कहकर अपनी भावनाएं व्यक्त की कि 'सो गया वो परवाना। जो था वतन का दीवाना। रहने को सदा, दहर में आता नहीं कोई। तुम जैसे गए, ऐसे भी जाता नहीं कोई।'

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस