कर्नाटक, एएनआइ। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान अपने एक विज्ञापन को लेकर विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं। विज्ञापन पर आपत्ति कर्नाटक से उठी है। कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ से भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने आमिर खान के विज्ञापन पर आपत्ति जताते हुए, उन्‍हें शुक्रवार और अन्य महत्वपूर्ण दिनों पर मुस्लिमों का नमाज के नाम पर सड़कों को ब्लॉक करने जैसे मुद्दों को उठाने की नसीहत दी है। आमिर खान या विज्ञापन कंपनी की ओर से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

आमिर खान के जिस विज्ञापन पर बवाल हो रहा है, उसमें वह लोगों से सड़कों पर पटाखे न फोड़ने की अपील करते नजर आ रहे हैं। एक विज्ञापन एक टायर बनाने वाली कंपनी है, जो पिछले काफी दिनों से दिखाया जा रहा है। विज्ञापन में सड़क सुरक्षा का संदेश देने की कोशिश की गई है।

अनंत हेगड़े ने टायर कंपनी के एमडी और सीईओ को 14 अक्टूबर को इस विज्ञापन पर आपत्ति जताते हुए एक पत्र भी लिखा है। इसमें उन्‍होंने कहा कि सामाजिक मुद्दों के प्रति कंपनी के विशेष ध्यान की प्रशंसा होनी चाहिए। हालांकि, सड़कों पर पटाखे फोड़ने को लेकर जागरूकता फैलाने के साथ ही शुक्रवार और अन्य महत्वपूर्ण दिनों पर मुस्लिमों का नमाज के नाम पर सड़कों को ब्लॉक करने जैसे मुद्दों पर भी ध्‍यान आकर्षित कराने की आवश्‍यकता है। संबोधित करने की जरूरत है। इस विज्ञापन से हिंदुओं में अशांति फैल रही है। उम्मीद है कि भविष्य में कंपनी हिंदू भावनाओं का सम्मान करेगी।

विज्ञापन पर विवाद होने के बाद सोशल मीडिया पर भी आमिर खान और टायर कंपनी के खिलाफ लोगों ने अभियान छेड़ दिया है। इस मुद्दे से जुड़े कई हैशटैग इस समय सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहे हैं।

बता दें कि हाल ही में एक विज्ञापन पर भाजपा सांसद तेजस्‍वी सूर्या ने भी आपत्ति जताई थी। इस विज्ञापन में दिवाली पर जश्‍न-ए-रिवाज़ कलेक्‍शन खरीदने के लिए कहा गया था। विवाद होने पर कंपनी ने विज्ञापन को वापस ले लिया था।

Edited By: Tilakraj