Move to Jagran APP

Gold Smuggling Case पर सीएम विजयन का इस्तीफा मांग रहे BJYM के कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई

गृहमंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि यह मामला राष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज संवेदनशील है। इसे देखते हुए इसकी जांच एनआइए से कराने का फैसला किया गया।

By Nitin AroraEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 03:49 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 03:49 PM (IST)
Gold Smuggling Case पर सीएम विजयन का इस्तीफा मांग रहे BJYM के कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई
Gold Smuggling Case पर सीएम विजयन का इस्तीफा मांग रहे BJYM के कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई

कोझीकोड, एएनआइ। केरल के कोझीकोड में प्रदर्शन कर रहे भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आंसू गैस के गोले दागे। कार्यकर्ता मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के इस्तीफे की मांग को लेकर हंगामा कर रहे थे। सोने की तस्करी के मामले में यह सारा बवाल हुआ। कार्यकर्ताओं तस्करी के मामले पर सीएम का इस्तीफा मांग रहे थे।

loksabha election banner

बता दें कि केरल में सोना तस्करी मामले में राज्य सरकार बूरी तरह फंसती नजर आ रही है। विदेशी राजनयिक के नाम पर 30 किलोग्राम सोने की तस्करी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। हाई प्रोफाइल तस्करी मामले की जांच आइटी विभाग तक पहुंच गई है। विभाग की महिला कर्मचारी स्वप्ना सुरेश की भूमिका को संदिग्ध माना जा रहा है। उधर विपक्ष मामले पर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के इस्तीफे की मांग कर रहा है।

वहीं, अब केरल में डिप्लोमैटिक बैग में सोना तस्करी के मामले की जांच एनआइए करेगी। गृहमंत्रालय ने एनआइए को इसकी जांच शुरू करने को कहा है। वहीं केरल सरकार ने केंद्र के आदेश का स्‍वागत किया है। केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी से कराने का अनुरोध किया था। केस की मुख्य संदिग्ध स्वपना सुरेश के विजयन समेत सत्तारूढ़ वामपंथी नेताओं से नजदीकियों के बाद विपक्ष मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहा है। वहीं स्वप्ना ने अग्रिम जमानत के लिए केरल हाई कोर्ट में अर्जी लगाई है।

गृहमंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि यह मामला राष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज संवेदनशील है। इसे देखते हुए इसकी जांच एनआइए से कराने का फैसला किया गया। एनआइए आंतकवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित अपराध की जांच के लिए विशेष एजेंसी है। माना जा रहा है कि शुक्रवार को इस मामले में एफआइआर दर्ज करने के बाद एनआइए अपनी जांच शुरू कर देगी। मामला संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का केरल स्थित कांसुलेट के लिए भेजे गए डिप्लोमैटिक बैग में 15 करोड़ रुपये मूल्य के 30 किलो सोना मिलने का है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.