राजनांदगांव, जेएनएन। छत्तीसगढ़ में अनमोल इंडिया चिटफंड कंपनी में निवेशकों से करोड़ों की ठगी के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के पुत्र व पूर्व सांसद अभिषेक सिंह व महापौर मधुसूदन यादव समेत 20 लोगों के खिलाफ चार थानों में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इससे पहले इसी मामले में अंबिकापुर जिले में भी दो मुकदमा पुलिस ने दर्ज किए थे। पुलिस ने यह कार्रवाई जिला सत्र न्यायालय के आदेश पर की है।

एएसपी UBS चौहान ने बताया कि जिले के चिखली पुलिस चौकी, लालबाग, खैरागढ़ और अंबागढ़ चौकी थाने में गुरुवार को इनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। इसमें मुख्य आरोपित जुनैद-जावेद की कंपनी है, जो निवेशकों की राशि जमा कराकर फरार हो गई है। इस चिटफंड कंपनी का प्रमोशन पूर्व सीएम के बेटे अभिषेक सिंह, महापौर मधुसूदन यादव और पूर्व महापौर ने किया था। बाद में कंपनी का प्रचार भी किया, जिसे देख निवेशकों ने अपनी जमापूंजी कंपनी में जमा कराई थी।

अभिषेक ने कहा- सच्चाई आ जाएगी सामने
इस मामले में अभिषेक ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि समय के साथ सारी सच्चाई सामने आ जाएगी। प्रकरण की निष्पक्ष रूप से जांच होनी चाहिए। उधर, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ पहला ऐसा राज्य है, जहां फोटो खिंचाने पर FIR की जा रही है। यह बदले की राजनीति है।

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस