मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्‍ली, जेएनएन। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने पाकिस्‍तान को नेक नसीहत दी है। सिंघवी ने कहा है कि पाकिस्‍तान को अपनी नापाक कोशिशों पर विराम लगा देना चाहिए, नहीं तो अंजाम बेहद दुखद होंगे। दरअसल, जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है और इस मुद्दे को अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर उठाने की नाकाम कोशिश कर रहा है। हालांकि, पाकिस्‍तान के हाथ अभी तक निराशा ही लगी है।

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, 'तुम अपनी आदतों से बाज नहीं आओगे, जल, थल, नभ, यूएन हर जगह हमसे मात खाओगे, अगर अब भी न सुधरे ए नादान पड़ोसी तो, चीन के दान से मिले कश्मीर (पीओके) को भी गंवाओगे।' सिंघवी के बयान से प्रतीत हो रहा है कि शायद कांग्रेस ने पाकिस्‍तान और जम्‍मू-कश्‍मीर के मुद्दे पर अपनी रणपनीति में कुछ बदलाव किया है। हालांकि, कांग्रेस के कई नेता अनुच्‍छेद 370 के मुद्दे पर पहले ही भाजपा के समर्थन में खड़े नजर आ चुके हैं।

वहीं, मंगलवार को केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) हमारा अगला एजेंडा है। यह भारत का अभिन्न अंग बनाना है। उन्होंने कहा कि 1994 में ही संसद ने संकल्प पीओके को लेकर संकल्प लिया था। उस वक्त केंद्र में नरसिम्हा राव की अगुवाई वाली कांग्रेस की सरकार थी। इसलिए विपक्ष को भी इससे कोई आपत्ति नहीं होगी।

Posted By: Tilak Raj

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप