नई दिल्‍ली, एएनआइ। स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय में गुरुवार को मंत्रियों के समूह (GoM) की एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक होगी। बैठक में नए कोरोना वायरस (Coronavirus) के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। देश में कोविड-19  (Covid-19) के संक्रमण के मामले पांच हजार से अधिक हो गए हैं। बता दें कि गत 25 मार्च से देश भर में लॉकडाउन जारी है।  

कई इलाकों में संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए बुधवार को उत्‍तर प्रदेश राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में सख्‍त कदम उठाया गया। इसके तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 जिलों में चिन्हित हॉट स्पॉट (Hot Spot) को 14 अप्रैल तक और दिल्ली सरकार ने राजधानी के 21 हॉट स्पॉट को अगले आदेश तक के लिए सील कर दिया है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के तीन जिले इंदौर, भोपाल और उज्जैन की सीमाओं को भी सील किया गया है।

इससे पहले मंगलवार को भी इसी मुद्दे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्‍यक्षता में एक बैठक हुई थी। यह बैठक कोरोना वायरस के मुद्दे पर हुई। बैठक में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar), महिला एवं बाल विकास मंत्री स्‍मृति इरानी (Smriti Z Irani), केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) शामिल हुए थे।

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस