Move to Jagran APP

Andhra Pradesh MLC Polls 2023: वाईएसआर कांग्रेस ने सभी को चौंकाया, एमएलसी चुनाव से 8 महीने पहले घोषित किए उम्मीदवार

Andhra Pradesh MLC Polls 2023 आंध्र प्रदेश में अगले साल एमएलसी चुनाव होने है। लेकिन उससे आठ महीने पहले ही उम्मीदवारों की घोषणा कर वाईएसआर कांग्रेस ने सभी को चौंका दिया है। मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की।

By Achyut KumarEdited By: Published: Tue, 19 Jul 2022 10:51 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jul 2022 10:51 AM (IST)
Andhra Pradesh MLC Polls 2023: वाईएसआर कांग्रेस ने सभी को चौंकाया, एमएलसी चुनाव से 8 महीने पहले घोषित किए उम्मीदवार
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाइ एस जगनमोहन रेड्डी (फोटो- एजेंसी)

अमरावती, एजेंसी। आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) ने एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए विधान परिषद की तीन सीटों के लिए चुनाव से आठ महीने पहले उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी ने सोमवार देर रात तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जो अगले साल मार्च में खाली हो जाएंगी। मुख्यमंत्री और वाईएसआरसीपी अध्यक्ष वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों से एमएलसी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया। उन्होंने सोमवार को यहां पार्टी विधायकों, एमएलसी और अन्य नेताओं के साथ बैठक में यह फैसला लिया। 

loksabha election banner

जानें, किस सीट से किसे बनाया गया प्रत्याशी

ब्राह्मण निगम के अध्यक्ष एस. सुधाकर श्रीकाकुलम-विजयनगरम-विशाखापत्तनम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। गुडूर के श्याम प्रसाद रेड्डी प्रकाशम-नेल्लोर-चित्तूर निर्वाचन क्षेत्र से वाईएसआरसीपी के उम्मीदवार होंगे, जबकि वी. रवींद्र रेड्डी कुरनूल-कडपा-अनंतपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। रवींद्र रेड्डी उसी निर्वाचन क्षेत्र के मौजूदा एमएलसी के बेटे हैं। निर्वाचन क्षेत्रों, प्रत्येक में तीन पूर्ववर्ती जिले शामिल हैं, में स्नातक मतदाता अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाले चुनावों में अपना वोट डालेंगे।

जगन मोहन रेड्डी ने की उम्मीदवारों की घोषणा

राजनीतिक दल आमतौर पर स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों से एमएलसी चुनावों के लिए स्वतंत्र उम्मीदवारों का समर्थन करते हैं। हालांकि, जगन मोहन रेड्डी ने पार्टी नेताओं के साथ वाईएसआरसीपी के अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के प्रस्ताव पर चर्चा की। उन्होंने न केवल इसके लिए अपनी मंजूरी दी बल्कि उम्मीदवारों की घोषणा भी की।

जगन मोहन रेड्डी ने सभी को चौंकाया

किसी भी चुनाव के लिए, पार्टियां अपने उम्मीदवारों की घोषणा अंतिम समय में करती हैं, लेकिन जगन रेड्डी ने चुनाव से आठ महीने पहले उम्मीदवारों को अंतिम रूप देकर सभी को चौंका दिया। पार्टी नेताओं ने कहा कि वे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में स्नातक मतदाताओं के साथ बातचीत करके पार्टी के उम्मीदवारों को प्रचार के लिए पर्याप्त समय देंगे। बैठक में अनंतपुर-कडप्पा-कुरनूल शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने का भी फैसला किया गया। हालांकि इसके लिए उम्मीदवार का फैसला बाद में किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.