Move to Jagran APP

लोकसभा के 65 और राज्यसभा के 29 सांसदों ने नहीं बताई अपनी संपत्ति, ऐसे हुआ खुलासा

हाल ही में जो चार सदस्य चुनकर आए हैं, उन्होंने भी अपनी संपत्तियों का ब्योरा नहीं दिया है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 07:39 PM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 08:13 PM (IST)
लोकसभा के 65 और राज्यसभा के 29 सांसदों ने नहीं बताई अपनी संपत्ति, ऐसे हुआ खुलासा
लोकसभा के 65 और राज्यसभा के 29 सांसदों ने नहीं बताई अपनी संपत्ति, ऐसे हुआ खुलासा

नई दिल्ली, आइएएनएस। लोकसभा के 65 और राज्यसभा के 29 सदस्यों ने अभी भी अपनी संपत्ति और देनदारियों की घोषणा नहीं की है। सूचना के अधिकार के तहत रचना कालरा द्वारा मांगी गई जानकारी में इसका पता चला है। लोकसभा सचिवालय ने अपने जवाब में बताया है कि 16वीं लोकसभा के 61 सांसदों ने 'लोकसभा सदस्य संपत्ति और देनदारी की घोषणा नियम 2004 के तहत यह ब्योरा नहीं दिया है। वहीं हाल ही में जो चार सदस्य चुनकर आए हैं, उन्हें शपथ लेने के तीन महीने के अंदर यह ब्योरा देना होता है, लेकिन उन्होंने भी ऐसा नहीं किया।

loksabha election banner

लोकसभा के जिन सदस्यों ने संपत्ति और देनदारी का ब्योरा नहीं दिया है उनमें सबसे अधिक नौ सदस्य कांग्रेस के हैं। जबकि तेदेपा के सात, तृणमूल, बीजद, भाजपा, सपा, टीआरएस और लोजपा के चार-चार, आम आदमी पार्टी के तीन, शिवसेना, राजद, अकाली दल, जदयू और झामुमो के दो-दो और अन्य 10 सदस्य शामिल हैं।

राज्यसभा सदस्यों की बात करें तो यहां भाजपा और कांग्रेस के छह-छह सदस्यों ने संपत्ति की घोषणा नहीं की है। जबकि राजद, तृणमूल और टीआरएस के तीन-तीन और बीजद व जदयू के दो-दो सदस्य शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.