Move to Jagran APP

कश्मीर में तीन साल में 581 आतंकी ढेर, संघर्ष विराम के बाद पत्‍थरबाजी में आई कमी

जम्मू कश्मीर में इस साल रमजान में संघर्ष विराम के दौरान पत्थरबाजी की घटनाओं में भारी कमी दर्ज की गई है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 26 Jul 2018 08:58 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 08:39 AM (IST)
कश्मीर में तीन साल में 581 आतंकी ढेर, संघर्ष विराम के बाद पत्‍थरबाजी में आई कमी
कश्मीर में तीन साल में 581 आतंकी ढेर, संघर्ष विराम के बाद पत्‍थरबाजी में आई कमी

 जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। भारतीय सैन्य आपरेशनों में 2015 के बाद आयी तेजी के चलते कश्मीर में 581 आतंकी मारे गए है। वहीं दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर में इस साल रमजान में संघर्ष विराम के दौरान पत्थरबाजी की घटनाओं में भारी कमी दर्ज की गई है।

loksabha election banner

गृह राज्यमंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने राज्यसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी सदन को दी। इस साल 17 मई से 17 जून तक राज्य में पत्थरबाजी की 117 घटनायें दर्ज की गई है। जबकि इससे पहले 15 अप्रैल से 16 मई तक राज्य में पत्थरबाजी की 219 घटनायें हुई थी।

साथ ही सरकार ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर में 2015 के बाद से अब तक 581 आतंकवादियों को ढेर किया गया है, जबकि भारत-पाकिस्तान सीमा और नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम के उल्लंघन में 69 जवानों की शहादत हुई है।

बता दें कि जम्मू कश्मीर में वर्तमान सुरक्षा ग्रिड को मजबूत करने के लिए आतंकवाद निरोधक कमांडो बल एनएसजी को भी तैनात किया गया है। सरकार ने कश्मीर घाटी में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के एक कार्यबल को कश्मीर में तैनात किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.